Wednesday, June 12, 2024

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अतिक्रमण हटाओ टीम पर पथराव, किसान का सिर फूटा

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अतिक्रमण हटाओ टीम आज अधिसूचित एरिया में कब्जा प्राप्त जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने बुलडोजर लेकर इटेडा गांव पहंुचा। यहां प्राधिकरण द्वारा की जा रही कार्यवाही का कुछ लोगों ने विरोध करते हुए पथराव कर दिया। पुलिस ने लाठी भांजकर अतिक्रमाणकारियों को खदेड़ दिया। इस दौरान एक किसान के सिर में चोट भी लग गई। इससे किसानों में आक्रोष व्याप्त हो गया है।
जानकारी के अनुसार इटेडा गांव में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की अतिक्रमण हटाओ टीम आने की सूचना मिलते ही किसान संगठनों से जुड़े लोग आबादी की तोड़फोड़ का विरोध करने पहुंचे। इस दौरान तोड़फोड़ का विरोध के दौरान किसान सभा के जिला कार्यकारिणी सदस्य एमपी यादव के सिर में चोट लग गई। इस घटना से किसान सभा के कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त हो गया। घटना के विरोध में सैकड़ांे की संख्या में किसानों ने बिसरख थाने का घेराव करते हुए दोषियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष डॉक्टर रुपेश वर्मा का कहना है कि आबादियों के सुनवाई हो चुके प्रकरणों को जल्दी ही प्रस्तावित बोर्ड बैठक में ले जाया जाए। उन्होंने कहा कि किसान सभा के एक साल के लगातार आंदोलन के परिणाम में 16 सितंबर 2023 को हुए समझौते के तहत हाई पावर कमेटी के गठन के क्रम में किसानों के सभी मसलों सहित आबादी के मसले का हल किया जाना अभी तक शेष है। किसान सभा ने 800 से अधिक प्रकरणों की पूरे 1 साल लगातार फरवरी महीने तक सुनवाई करवाई थी। उक्त सभी प्रकरणों का बोर्ड बैठक से पास किया जाना शेष है। जिन अधिकारियों ने सुनवाई की थी उनका ट्रांसफर हो गया है। नए अधिकारी प्रकरणों को आगे बढ़ाने से कतरा रहे हैं प्राधिकरण अधिकारियों ने आश्वासन दिया था कि जो प्रकरण अभी लंबित हैं उनमें कोई तोड़फोड़ नहीं की जाएगी परंतु प्राधिकरण ने अपने ही वादे का उल्लंघन करते हुए एमपी यादव की आबादी में तोड़फोड़ की है। किसान सभा इस कार्रवाई की घोर निंदा करती है दोषी अधिकारियों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की मांग करती है। एमपी यादव की संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई की मांग करती है।

 इस दौरान किसान सभा के संयोजक वीर सिंह नागर, जिला महासचिव जगदीश नंबरदार, सुशील सुनपुरा, मोनू मुखिया, शिशांत भाटी, संदीप भाटी, निशांत रावल, सुधीर रावल, केशव रावल, भोजराज रावल, सुरेंद्र भाटी, मनोज प्रधान, पप्पू ठेकेदार, अजय पाल भाटी, यतेंद्र मैनेजर, सूले यादव, देशराज राणा, गुरप्रीत एडवोकेट, अशोक भाटी, विनोद भाटी, मोहित नागर, मोहित भाटी, मोहित यादव, सुरेश यादव, गवरी मुखिया, दुष्यंत सेन, नरेश नागर, कुलदीप भाटी, रणपाल गुर्जर, निरंकार प्रधान, संतराम प्रधान, श्याम सिंह, जोगेंद्री देवी, पूनम देवी, रईसा बेगम सहित अन्य उपस्थित रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय