Saturday, March 2, 2024

संसद भवन का घेराव करने दिल्ली कूच करेंगे किसान, चिल्ला बॉर्डर पर भारी फोर्स तैनात,धारा 144 लागू

नोएडा। अपनी मांगों को लेकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसान कई दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को संसद का घिराव करने दिल्ली कूच करेंगे। माना जा रहा है कि बहुत बड़ी संख्या में किसान चिल्ला बॉर्डर पहुंचेंगे और वहां से दिल्ली की तरफ आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वहीं दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। चिल्ला बॉर्डर से किसानों को आगे आने नहीं दिया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, मांगों को लेकर करीब 60 दिन से धरने पर बैठे तीन संगठनों के किसान दिल्ली कूच करेंगे। चिल्ला बार्डर से होते हुए ये सभी किसान दिल्ली में प्रवेश करेंगे। दोपहर करीब एक बजे किसान महामाया फ्लाई ओवर के नीचे एकत्रित होंगे। यहां से ट्रैक्टर और पैदल मार्च करते हुए आगे बढ़ेंगे। यदि बीच में किसी ने रोका तो चिल्ला बार्डर पर जाम लगाकर धरना शुरू किया जाएगा।

किसान अलग-अलग मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। जिनमे अंसल बिल्डर के खिलाफ धरना दे रहे जय जवान जय किसान संगठन के किसान शामिल हैं। साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ अखिल भारतीय किसान सभा के किसान शामिल हैं। वही एनटीपीसी के खिलाफ भारतीय किसान परिषद संगठन नोएडा प्राधिकरण पर भारतीय किसान परिषद संगठन इस कूच में शामिल होंगे।

किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने पहले ही ट्रेफिक एडवाइजरी जारी कर दी है और कई रूट पर डायवर्सन लागू कर दिया है। गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 से संदीप पेपर मिल चौक होकर झुंडपुरा चौक की ओर जाने वाला यातायात रजनीगंधा चौक होकर गंतव्य को जा सकेगा। झुंडपुरा चौक से संदीप पेपर मिल चौक होकर गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 की ओर जाने वाला यातायात सेक्टर-8,10,11,12 चौक होकर गंतव्य को जा सकेगा।

संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक होकर जाने वाला यातायात रोहन मोटर्स तिराहा, आईजीएल चौक सैक्टर-01 से गोलचक्कर चौक अथवा अशोक नगर होकर गंतव्य को जा सकेगा। हरौला चौक से संदीप पेपर मिल चौक की जाने वाला यातायात हरौला चौक से सेक्टर-16 मार्किट कट होकर गंतव्य को जा सकेगा। गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक होकर सैक्टर-18, 27, 37 की ओर जाने वाला यातायात यथावत गंतव्य को जा सकेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से अथवा एमपी-1 मार्ग से डीएनडी होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चिल्ला रेड लाईट से गंतव्य को जा सकेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में महामाया फ्लाई से कालिंदी कुंज होकर गंतव्य को जा सकेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से आकर महामाया फ्लाई ओवर से डीएनडी, चिल्ला होकर दिल्ली जाने वाला यातायात चिल्ला, डीएनडी पर यातायात अवरोध उत्पन्न होने की स्थिति में चरखा गोलचक्कर से सेक्टर-94 अंडरपास होकर महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर-37, 18, 16, 15 से अशोक नगर होकर गंतव्य को जा सकेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय