Monday, April 29, 2024

कौशांबी में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ में चार गिरफ्तार, दो घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कौशांबी। चरवा व स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने संयुक्त कार्यवाही में लूटकांड के चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुए हैं, जबकि दो सर्च अभियान में पकड़े गए हैं। पकड़े गए बदमाशों में एक मध्यप्रदेश का लुटेरा शामिल है।

पुलिस अधीक्षक बृजेश श्रीवास्तव ने मंगलवार को बताया कि पुलिस को चरवा थाना इलाके के गुंगवा की बाग में कार्यवाही के दौरान बड़ी सफलता मिली है। चरवा में 08 सितंबर को लूट की वारदात सामने आई थी। जिसमें पुलिस टीम ने पहली बार जनपद में चलाए गए आपरेशन त्रिनेत्र के जरिए लगे कैमरे की मदद से लूट के बदमाशों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चिन्हित किया। इस दौरान चरवा थाना क्षेत्र की सीमा व जनपद की सीमा में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाले गए। इसी क्रम में आज भोर के समय चरवा पुलिस ने मुखबिर से बदमाशों के गूंगवा के बाग में होने की सूचना मिली। बदमाश लूट के माल का बंटवारा कर रहे थे। सूचना के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की घेराबंदी के साथ एसओजी के साथ कार्यवाही की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी ने बताया कि जब पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने कोशिश की तभी उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने बदमाशों पर जवाबी गोलियां चलाईं। पुलिस की गोली से दो बदमाश विजय सोनी (22) पुत्र नारायण सोनी निवासी रीवा मध्य प्रदेश को दाहिने हाथ एवं आशीष निषाद (21) निवासी तेलियरगंज प्रयागराज को दाहिने पैर में गोली जा लगी। दोनों को घायल हालत में इलाज के लिए मंझनपुर के संयुक्त जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा दो बदमाशों को पुलिस के सर्च अभियान में पकड़ा है। इनमें सूरज पासी निवासी समसपुर थाना चरवा व राहुल पासी पुत्र नरेश पासी निवासी गोमलवा थाना पूरामुफ्ती पकड़े गए हैं।

एसपी ने बताया कि बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने 08 सितंबर को सोनार से लूटकांड की घटना में लूटे गए सोने-चांदी के जेवर, मोबाइल, तमंचा-कारतूस, 11 पुराने मोबाइल, जेवर तौल मशीन, पीड़ित का काला बैग, उसमें रखे दस्तावेज एवं 2410 रुपये नकद बरामद हुए हैं।

एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाश विजय और आशीष शातिर हैं। इन पर प्रयागराज, कौशांबी, प्रतापगढ़ जनपद में हत्या, लूट, चोरी, छीनैती, रेप, अपहरण, पाक्सो, विस्फोटक अधिनियम सहित गंभीर अपराध के मुकदमे दर्ज हैं। शेष अन्य बदमाश सूरज एवं राहुल पर भी जनपद में चोरी, छिनैती के मुकदमे दर्ज हैं।

बदमाश द्वारा चलाई गई गोलीबारी में पूरी तरह सुरक्षित है। बदमाशों ने उन पर तीन गोलियां चलाई, जो उनकी बुलेट प्रूफ जैकेट में फंस गई और एक जैकेट को छूती हुई निकल गई। पुलिस टीम की इस सफलता पर उन्हें 25 हजार रुपये का इनाम दिए जाने की संस्तुति की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय