Thursday, September 19, 2024

चार मंजिला मकान गिरने से, चार की मौत

नई दिल्ली। मध्य जिले के प्रसाद नगर के बापा नगर इलाके में भी बुधवार की सुबह बारिश के दौरान एक पांच मंजिला इमारत ढह गई। गली में धूल का गुब्बार उठा और फिर चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोग तुरंत मदद के लिए मौके पर पहुंचे और लोगों को बचाने में जुट गए। बचाव दल के मौके पर पहुंचने तक स्थानीय लोगों ने गुलफाम, इकरामुद्दीन, निजामुद्दीन, सरन और आरब को बाहर निकाला। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने उवेज, सलीम, अमान, समी, जुनैल, मुकीम और सन्नी को बाहर निकाला। घायलों को पुलिस ने एंबुलेंस की मदद आरएमएल, लेडी हार्डिंग व एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया।

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि पुलिस को बुधवार सुबह करीब नौ बजे हादसे की सूचना मिली थी। प्रसाद नगर के अंतर्गत आने वाले बापा नगर इलाके में भूतल के अलावा ऊपर बने चार मंजिला मकान के ढह जाने की सूचना मिली थी। कॉलर ने बताया कि लोग मलबे में फंसे हुए हैं और बगल की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है। मौके पर पहुंची पुलिस, डीएफएस एवं अन्य एजेंसियों द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया। इमारत में लोगों के काफी संख्या में दबे होने की आशंका के चलते एनडीआरएफ को बचाव अभियान में शामिल होने के लिए बुलाया गया। इमारत से कुल 18 लोगों को बाहर निकाला गया। जिसमें चार लोगों को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया, अस्पताल में कुल 13 लोगों का इलाज चल रहा है, जिसमें दो की हालत नाजुक बनी हुई है। एक घायल व्यक्ति को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी ने बताया कि मृतकों की पहचान अमन (12), मुकीम (25), मुजीब (18) और मोहसिन (26) के रूप में हुई है। ये सभी यूपी के रामपुर जिले के खातानगर गांव के रहने वाले हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय