Saturday, May 18, 2024

भाजपा गुर्जर समाज को भड़काने अब राजेश पायलट को बीच में ले आई-गहलोत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राजेश पायलट को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हमेशा लोगों को भड़काने एवं गुमराह करने का काम किया है और अब गुर्जर समाज को भड़काने के लिए राजेश पायलट को बीच में ले आई हैं।

गहलोत ने गुरुवार को यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज को भडकाया जा रहा है लेकिन यकीन है कि जनता समझदार है और वह सब समझ रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अंदर क्या हुआ, उस पर भी बयान दिए जा रहे हैं। गुर्जर समाज को भड़काने के लिए स्वर्गीय राजेश पायलट को बीच में लेकर आ गए। चुनाव के समय जनता को भड़काया जा रहा है और भड़काने को तो कई कारणों से भड़का देंगे। लेकिन भाजपा के शासन के समय प्रदेश में गुर्जर आरक्षण के दौरान 72 गुर्जर मारे गए तभी आरक्षण नहीं मिला और कांग्रेस सरकार के समय भी गुर्जर आंदोलन हुआ लेकिन हमने लाठीचार्ज भी नहीं होने दिया और प्यार से समझाकर आरक्षण भी दे दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि भाजपा के समय 22 बार फायरिंग हुई और 72 गुर्जर मारे गए और 12 दिन तक शव पड़े रहे थे। उसके बाद उनकी सरकार बदल गई हैं और मैं मुख्यमंत्री बना, उस दौरान भी धरना दिया गया और पटरी पर आंदोलन किया गया लेकिन प्यार से मामले को निपटाया गया और आरक्षण भी दिया गया। फिर भी भड़काया जा रहा है लेकिन अब जनता समझ चुकी है और इस बार भाजपा को इस चुनाव में सबक सिखायेगी।

उन्होंने कहा कि हम मिशन 156 लेकर चल रहे हैं और पूरा यकीन हैं कि इस बार कांग्रेस सरकार रिपीट करेगी। उन्होंने कहा कि जब केरल में रिपीट हो सकती है तो उसकी तरह यहां भी सरकार अवश्य रिपीट होगी।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अभिनेता भी बताते हुए कहा “उन्होंने गुजरात में कहा था कि मारवाड़ी की बात मत मानो। मैं जब गुजरात का प्रभारी था तो उन चुनावों में कहा गया कि राजस्थानी घूम रहा है, मैं कहां जाउंगा। अब अगर मैं कहूं कि अब वो गुजराती राजस्थान आ रहा हैं हम तो नहीं कह रहे कि भाईयो बहनो, गुजराती आकर घूम रहा है। मैं थां सूं दूर नहीं, मैं कहां जांउगा।”

गहलोत ने मोदी के बयान ‘अब गहलोत नहीं बनेंगे मुख्यमंत्री’ के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा कि क्या मोदी भविष्यवक्ता हैं जो कह रहे हैं कि गहलोत चौथी बार सीएम नहीं बनेंगे। खुद तो फिर से प्रधानमंत्री बनने की घोषणाएं कर रहे हैं। यह चुनाव आयोग को दिखता नहीं है कि क्या घोषणाएं हो रही हैं।

उन्होंने कहा कि चुनाव के समय भाजपा ने राजस्थान में धावा बोल रखा है क्योंकि ये लोग यहां सरकार गिरा नहीं पाये थे। मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र एवं कर्नाटक में खरीद फरोख्त करके सरकार गिरा दी गई लेकिन यहां सरकार गिराने में सफल नहीं हो पाये, उसकी टीस, उनका दुख और जो झटका लगा वह भारी पड़ रहा है और वह बार बार दुख दे रहा है , वह टीस बाहर आ रही है। इसलिए बार बार कई राज्यों के मुख्यमत्री, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री आ रहे हैं, धावा बोला हुआ हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग 25 नवंबर तक के ही मेहमान हैं, उसके बाद पांच साल तक मुंह नहीं दिखायेंगे।

उन्होंने कहा कि विधायको पर भ्रष्ट होने के आरोप लगाये जा रहे हैं, अगर विधायक भ्रष्ट होते तो सियासी संकट के समय होटल में ठहरे विधायकों को पहली किश्त के रुप में दस करोड़ का लालच दिया गया था लेकिन एक भी विधायक बाहर नहीं गया, अगर जाते तो हमारी सरकार गिर जाती हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय