Tuesday, June 25, 2024

सरकार 24 घंटे बिजली सप्लाई के लिए प्रतिबद्ध – ऊर्जा मंत्री एके शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। हालात ये है कि पंखा-कूलर से लेकर एसी तक लोगों को राहत नहीं पहुंचा पा रहे हैं। इसी बीच प्रदेश में अब बिजली की किल्लत भी हो गई। प्रदेश के कई हिस्सों में बिजली कटौती की जा रही है, इसके चलते लोग परेशान हो रहे हैं। उनका कहना है कि कई बार घंटों बिजली गुल हो जाती है, तो कभी वोल्टेज कम होने की समस्या देखने को मिल रही है। प्रदेश में बिजली की कटौती होने पर आईएएनएस ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा से मामले पर बात की। एके शर्मा ने कहा कि सरकार 24 घंटे बिजली देने के लिए प्रतिबद्ध है और इस पर तेजी से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस प्रचंड गर्मी में प्रदेश में बिजली की डिमांड पिछले साल की तुलना में बढ़ी है। ऊर्जा मंत्री ए.के शर्मा ने कहा कि बिजली कटौती शब्द उचित नहीं है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बिजली कटौती नहीं की जा रही है, 24 घंटे सुचारु रूप से बिजली की आपूर्ति की दिशा में हमने कदम उठाए हैं। कई बार आंधी तूफान या मौसम में बदलाव के कारण सिस्टम में खराबी आ जाती है या फिर हाई लोड के कारण सिस्टम खराब हो जाता है। लेकिन हम खराबियों को तुरंत दुरुस्त कर बिजली की आपूर्ति करते हैं। उन्होंने कहा कि हम 24 घंटे बिजली सप्लाई का प्रयास कर रहे हैं। पिछले साल 28 हजार मेगावाट से अधिक बिजली की सप्लाई की जा रही थी। इस साल यह अभी करीब 31 हजार मेगावाट है। बिजली की आपूर्ति में बाधा न हो, इसके लिए हम लगातार काम कर रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछले दो सालों में हम लगभग 10 हजार मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजनाओं को लगाने की दिशा में आगे बढ़े हैं। विपक्ष का कहना है कि मौजूदा सरकार पांच साल टिकने वाली नहीं है, सरकार गिर जाएगी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार भी गठबंधन की सरकार थी। इस देश में गठबंधन की सरकारें चली हैं। एनडीए की सरकार बहुत ज्यादा मजबूत है, भाजपा ने इंडी गठबंधन से भी ज्यादा सीट लेकर सरकार बनाई है। इससे पहले कांग्रेस ने भाजपा से भी कम सीट प्राप्त कर गठबंधन की सरकार बनाई थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय