Thursday, June 13, 2024

सरकार ने बहुत अच्छा काम किया, आगे और बेहतर काम करेंगे- मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक में अपने मंत्रियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा है कि सरकार ने पिछले 10 वर्षों में बहुत अच्छा काम किया, आगे और बेहतर काम करेगी। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को पीएम आवास, 7 लोक कल्याण मार्ग पर मंत्रिपरिषद की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव तो आता रहता है, संख्या का खेल चलता रहता है। लेकिन, सरकार ने पिछले 10 वर्षों में बहुत अच्छा काम किया है, देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण काम किए, जिसके कारण भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवें नंबर की बड़ी अर्थव्यवस्था बनी और एनडीए सरकार के तीसरे कार्यकाल में हम देशहित में और भी बेहतर काम करके दिखाएंगे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों की माने तो, विपक्षी दलों के दावे को नकारते हुए पीएम मोदी ने बैठक में यह भी कहा कि एनडीए की जीत हुई है। लेकिन, दूसरे लोग उछल रहे हैं। इससे पहले बुधवार को ही प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में पीएम आवास पर हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में वर्तमान लोकसभा (17वीं लोकसभा) को भंग करने की सिफारिश को मंजूरी दी गई थी। पीएम आवास पर कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद, प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की।

 

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को अपना और अपने मंत्रिपरिषद का इस्तीफा सौंपा। राष्ट्रपति मुर्मू ने पीएम मोदी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नई सरकार के कार्यभार संभालने तक उनसे पद पर बने रहने का अनुरोध किया है। राष्ट्रपति भवन की तरफ से बयान जारी कर बताया गया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति से मुलाकात की और मंत्रिपरिषद के साथ अपना इस्तीफा सौंप दिया। राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और नरेंद्र मोदी और मंत्रिपरिषद से नई सरकार के कार्यभार संभालने तक पद पर बने रहने का अनुरोध किया है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की है।

 

मुलाकात के दौरान उपराष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को गुलदस्ता भेंट किया और मिठाई खिलाई। प्रधानमंत्री को भेंट किए गए गुलदस्ते में 3 कमल के फूल थे, जो उनके लगातार तीसरे कार्यकाल का प्रतीक थे। कमल के फूल लिली के फूलों से घिरे हुए थे। गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति धनखड़ को प्रधानमंत्री मोदी ने किसान पुत्र कहा था। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री को राजस्थान का स्वादिष्ट व्यंजन चिड़ावा का पेड़ा और प्रमुख कृषि उत्पाद मेरठ का गुड़ भी परोसा गया। यह व्यंजन खास तौर पर ग्रामीणों व किसानों द्वारा खूब पसंद किए जाते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
58,054SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय