Saturday, April 27, 2024

आतंकवाद को लेकर सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहेगी : शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हैदराबाद।  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति जारी रहेगी।

शाह ने आज यहां हकीमपेट में राष्ट्रीय औद्योगिक सुरक्षा अकादमी (एनआईएसए) में आयोजित हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 54वें स्थापना दिवस परेड को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में आंतरिक सुरक्षा चुनौतियों से सफलतापूर्वक निपटा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिल्ली के बाहर पहली बार हैदराबाद में सीआईएसएफ स्थापना दिवस समारोह आयोजित करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि औद्योगिक बल देश के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक स्थानों को सुरक्षित करने में सहायक रहा हैं।

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय आने वाले समय में बंदरगाहों, हवाईअड्डों की सुरक्षा के लिए सभी तकनीकों के साथ सीआईएसएफ को मजबूत करेगा।

उन्होंने कहा कि सीआईएसएफ के कई कर्मियों ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए है। उन्होंने सीआईएसएफ के कारण नक्सली और आतंकवादी नियंत्रण में हैं।

उन्होंने कहा,“ मोदी के पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य तक पहुंचाने में सीआईएसएफ का भी महत्वपूर्ण योगदान रहने वाला है। इस विजन के लिए बंदरगाहों, हवाईअड्डों की सुरक्षा बहुत जरूरी है। सीआईएसएफ पिछले 53 वर्षो से इनकी सुरक्षा करती आ रही हैं।”

इस बीच मोदी ने ट्वीट करके 54 वें स्थापना दिवस के अवसर पर सभी सीआईएसएफ कर्मियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सीआईएसएफ महत्वपूर्ण और रणनीतिक बुनियादी ढांचे सहित प्रमुख स्थानों पर चौबीसों घंटे सुरक्षा प्रदान करता है।

उन्होंने कहा,“ यह बल अपनी कड़ी मेहनत और पेशेवर दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है।”

कार्यक्रम के बाद शाह केरल के लिए रवाना हो गए जहां वह त्रिशूर में एक रैली में हिस्सा लेंगे।

इस कार्यक्रम में तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन और केंद्रीय पर्यटन मंत्री किशन, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार और पार्टी के राज्यसभा सांसद डॉ. के. लक्ष्मण ने भाग लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय