Friday, September 20, 2024

स्वस्थ बागपत: जल्द बदलती नजर आएगी बागपत की तस्वीर, स्वच्छता ही सेवा अभियान शुरू

बागपत। शासन के निर्देशानुसार जनपद बागपत में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में 17 सितम्बर से हो गई। अभियान 01 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान का समापन महात्मा गांधी जयंती पर होगा, जो स्वच्छ भारत मिशन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूत करेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गांधीजी के आदर्शों को ध्यान में रखते हुए, सभी नागरिकों से स्वैच्छिक श्रमदान करने का आह्वान किया गया है, जिससे बागपत को स्वच्छ और स्वस्थ बनाया जा सके। जिसके क्रम में आज जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने विकास भवन सभागार में स्वच्छता ही सेवा( स्वभाव स्वच्छता -संस्कार स्वच्छता) अभियान की शुरूआत की गई। स्वच्छता ही सेवा अभियान 17 सितंबर से 1 अक्टूबर 2024 तक आयोजित किया जाएगा। पखवाड़ा में मुख्यतः तीन गतिविधियां राखी ही गई हैं स्वच्छता की भागीदारी ,संपूर्ण स्वच्छता ,सफाई मित्र सुरक्षा शिविर में सफाई मित्रों के सम्मान में केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने एवं उनके स्वास्थ्य की देखकर और उपचार के लिए शिविरों का आयोजन किया जाना है।

 

 

जिलाधिकारी  ने जनपद के सभी निवासियों से अपील की है कि वे अपने घरों, कार्यालयों और सार्वजनिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान चलाकर इस महत्वपूर्ण प्रयास में सहभागी बनें। उन्होंने कहा, “बागपत को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने के लिए हर व्यक्ति का योगदान आवश्यक है। जब हम स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझते हैं, तभी स्वस्थ समाज का निर्माण संभव है। सभी लोग अपने क्षेत्रों में स्वच्छता का संदेश फैलाएं और इस अभियान को जनांदोलन बनाएं।”

 

 

इस अभियान में विशेष रूप से युवाओं, महिलाओं, वृद्धों, और समाज के हर वर्ग की भागीदारी की अपील की गई है। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता केवल व्यक्तिगत या सरकारी जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि यह सामूहिक प्रयास से ही संभव है। “बागपत के सभी लोग, चाहे वे युवा हों, महिलाएं हों, या वृद्ध, इस स्वच्छता अभियान में सक्रिय रूप से भाग लें और अपने-अपने क्षेत्रों को साफ रखने का प्रयास करें।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय