Tuesday, June 25, 2024

दिल्ली-एनसीआर में हीट वेव जारी, अगले दो दिनों में मिल सकती है राहत

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी जारी है। हीट वेव का असर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में हल्की बरसात के चलते पारे में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है। लेकिन एनसीआर के लोगों को हीट वेव से अभी मुक्ति मिलने की संभावना दिखाई नहीं दे रही है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हीट वेव के कारण लोगों को घरों से निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और पारा भी लगातार 46 डिग्री के पार पहुंचा हुआ है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद में भीषण गर्मी की मार के चलते हीट वेव से पीड़ित मरीज अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। मौसम विभाग की वेबसाइट पर दिखाए गए आंकड़ों के मुताबिक, आगामी 19 और 20 जून को मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है और हल्की बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

 

लेकिन उसके बाद भी हीट वेव से राहत मिलने की संभावना कम ही है। मात्र दो दिनों के लिए पारा कुछ नीचे आ सकता है लेकिन फिर 45 डिग्री के पार जाने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे जून भर यही स्थिति बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग की वेबसाइट पर दिखाए गए आंकड़ों के मुताबिक 18 जून को पारा 45 डिग्री के पार जाएगा। वहीं 19 जून और 20 जून को मौसम विभाग के मुताबिक आकाश में बादल छाए रहेंगे और हल्की बरसात भी हो सकती है। इसके चलते 19 जून को पारा 43 डिग्री और 20 जून को पारा 42 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

 

यह एनसीआर के लोगों के लिए थोड़ी राहत की बात होगी। फिलहाल माना जा रहा है कि दो दिनों के लिए भले ही एनसीआर वालों को थोड़ी राहत मिल सके, लेकिन उसके बाद फिर हीट वेव का असर शुरू हो जाएगा और धीरे-धीरे पारा चढ़ने लगेगा। गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में बीते दिनों गर्मी का सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए पारा 50 डिग्री तक पहुंच गया था। इसके साथ एनसीआर के लोग जल संकट और बिजली कटौती जैसी समस्याओं से भी जूझ रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय