Sunday, May 12, 2024

हरियाणा हिंसा: नूंह में हिंदू महापंचायत की नहीं मिली अनुमति, अब पलवल में होने की संभावना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गुरुग्राम। मूल रूप से नूंह में प्रस्‍तावित हिंदू महापंचायत अब पलवल में आयोजित की जा सकती है क्योंकि पुलिस ने दंगा प्रभावित जिले में कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी है।

नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि नूंह में हिंदू समूहों द्वारा महापंचायत की अनुमति मांगी गई थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से अनुमति नहीं दी गई। उन्होंने कहा, ”नूंह में स्थिति अब शांतिपूर्ण है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बजरंग दल के सदस्य कुलभूषण भारद्वाज ने बताया कि विश्‍व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता अरुण जैलदार की देखरेख में रविवार को पलवल जिले में हिंदू महापंचायत का आयोजन किया जाएगा।

भारद्वाज ने कहा, “महापंचायत में नूंह झड़प के कारण अधूरी रह गई ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को फिर से शुरू करने पर चर्चा की जाएगी। संगठन के सदस्यों का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए महापंचायत का आयोजन किया जा रहा है।”

विश्व हिंदू परिषद द्वारा आयोजित ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा को 31 जुलाई को नूंह में भीड़ ने रोक दिया था, जिसमें दंगों के दौरान छह लोगों की मौत हो गई थी और 88 घायल हो गए थे।

हालांकि, पलवल के एसपी लोकेंद्र सिंह ने कहा कि अभी तक कोई अनुमति नहीं दी गई है।

एसपी ने कहा, “हां, महापंचायत के लिए अनुमति मांगी गई थी लेकिन हमने अभी तक कोई अनुमति नहीं दी है। हम कुछ इनपुट इकट्ठा कर रहे हैं और स्थिति को देखने के बाद ही फैसला करेंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय