अखिलेश यादव की सरहज भाजपा प्रत्याशी पर भारी, 1225 मतों से बनाई बढ़त

 
अखिलेश यादव की सरहज भाजपा प्रत्याशी पर भारी, 1225 मतों से बनाई बढ़त

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जिला पंचायत सदस्य की पांच सीटों में तीन पर सपा प्रत्याशी मतगणना के पहले दौर में आगे चल रहे हैं। वहीं बहुचर्चित जलालपुर सीट पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की सरहज वंदना यादव ने भाजपा प्रत्याशी को पीछे कर लगातार बढ़त बनाये हुये है।

जिले में जिला पंचायत सदस्य की 17 सीटों पर 338 प्रत्याशियों के भाग्य के फैसले के लिये यहां सुबह आठ बजे के बाद मतगणना शुरू हुयी। मतगणना धीमी गति से चल रही है। सरीला ब्लाक में मतगणना 123 टेबिल में करायी जा रही है। एक टेबिल में एक पर्यवेक्षक व चार प्रगणक मतगणना में लगे है। जिला पंचायत की जलालपुर सीट में अखिलेश यादव की सरहज वंदना यादव ने मतगणना के पहले दौर के बाद 1225 मतों से बढ़त बनायी है। वह लगातार बढ़त बनाये हुये है।

 यहां इस सीट के लिये नौ प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे है। इनमें भाजपा से कौशल किशोर व बसपा प्रत्याशी कमलेन्द्र राजपूत सहित अन्य प्रत्याशी सपा प्रत्याशी से काफी मतों से पीछे चल रहे है। वंदना यादव के प्रतिनिधि पीके यादव ने बताया कि सपा प्रत्याशी लगातार काफी मतों के अंतर से बढ़त बनाये है। आखिर में उनकी ही जीत होगी। इधर सुमेरपुर ब्लाक में जिला पंचायत की चार सीटों में इंगोहटा व छानी सीट पर सपा व पौथिया सीट से भाजपा मतगणना में बढ़त बनाये है। जबकि टेढ़ा सीट से निषाद पार्टी आगे चल रहे है। इस ब्लाक में साढ़े आठ बजे के बाद मतगणना शुरू हो सकी। 

मतगणना स्थल में दो एजेंटों कोरोना जांच में निकले पाजिटिव

सरीला ब्लाक में मतगणना स्थल में दो प्रत्याशियों के एजेंटों की कोरोना जांच की गयी को दो एजेंट कोरोना पाजिटिव पाये गये। इन दोनों संक्रमितों को स्थल से बाहर कर दिया गया। बता दे कि प्रशासन ने मतगणना स्थलों में कोविड हेल्पलाइन की स्थापना कर मतगणना स्थल में प्रवेश करने वालों की कोरोना जांच करायी जा रही है। 

आईजी ने मतगणना स्थलों का लिया जायजा

चित्रकूटधाम बांदा के आईजी के सत्यनारायण ने आज यहां मतगणना स्थलों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। मौदहा और सुमेरपुर ब्लाक के अलावा अन्य मतगणना स्थलों का दौरा कर सुरक्षा के लिये की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

From around the web