मथुरा में  इमाम से मारपीट कर मस्जिद पर चढ़े असामाजिक तत्वों ने तोड़ा लाउडस्पीकर, नौ नामजद 

 
न

मथुरा, । थाना गोवर्धन क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित जामा मस्जिद में असामाजिक तत्वों ने इमाम से मारपीट करते हुए लाउडस्पीकर को तोड़ डाला। जिससे वहां विशेष समुदाय के लोगों में आक्रोश पनप उठा। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराते हुए कार्रवाई की बात कही। वहीं इमाम ने शाम को  नौ लोगों के खिलाफ मुकद्मा दर्ज कराया है। एसएसपी ने इस मामले में टीमें गठित कर आरोपितों की तलाश करने के निर्देश जारी किए है। 

थाना गोवर्धन के बड़ा बाजार में जामा मस्जिद में सोमवार पूर्वान्ह आठ-नौ युवक आए और मस्जिद में घुस गए। यहां पर इमाम मो. इलियास के साथ मारपीट करते हुए मस्जिद की छत पर चढ़कर लाउडस्पीकर तोड़ डाला। इमाम के साथ हुई मारपीट के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने वहां नारेबाजी तथा प्रदर्शन किया। इस सूचना पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक देहात श्रीशचंद सीओ गोवर्धन रविकांत पाराशर और प्रभारी निरीक्षक प्रदीप चौधरी पुलिसबल के साथ पहुंच गए और इमाम को पुलिस ने समझाया। इमाम की तहरीर पर गोवर्धन पुलिस ने नौ अराजकतत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 

सोमवार शाम को एसपी देहात श्रीशचंद ने बताया कि सौरभ नंबरदार निवासी कंडेरे कॉलोनी, पवन शर्मा, धीरज कौशिक निवासी महमदपुर, कान्हा ठाकुर, दीपक शर्मा, रॉकी, डोरी, जय ठाकुर और टिल्लू खटीक  के लड़के के  खिलाफ मुकदमा दर्ज कर इनकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं। जल्द ही सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। 

सोमवार शाम को एसएसपी ने बताया कि जनपद का शांतिपूर्ण माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। हर हाल में ऐसे शरारती और अराजकतत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा। नामजदों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 427, 506, 379, 188 और 295 ए धार्मिक भावना भड़काने में दर्ज किया गया।

From around the web