चंद्रशेखर का ऐलान, सपा और आजाद समाज पार्टी का नहीं होगा गठबंधन

 
ु

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में सपा और आजाद पार्टी का गठबंधन नहीं होगा। लखनऊ में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में चंद्रशेखर ने कहा कि अखिलेश यादव को दलितों की जरूरत नहीं है।

आपको बता दें कि भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर रावण ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव को दलितों की जररूत नहीं होने का आरोप लगाते हुये कहा कि उनकी पार्टी फिलहाल सपा से गठबंधन नहीं करेगी।

चंद्रशेखर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव गठबंधन में शायद उनकी पार्टी को रखना नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी भीम आर्मी के साथ गठबंधन पर सहमत नहीं है। उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को रोकना हमारा लक्ष्य है। लेकिन अब दलित अपनी लड़ाई खुद लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि अखिलेश से 6 महीने से लगातार मुलाकात हो रही थी। आरक्षण समेत सभी मुद्दों पर उनसे बात हुई। गठबंधन के मुद्दे पर अखिलेश ने शाम तक बताने को कहा था लेकिन उन्होंने कुछ नहीं बताया।

चंद्रशेखर ने कहा, “लगता है कि अखिलेश को दलितों की जरूरत नहीं है। अब हम सपा से गठबंधन नहीं करेंगे।इस दौरान उन्होंने कहा कि वह पिछले नौ साल से बहुजन समाज को एकजुट करने में लगे हुये हैं। उत्तर प्रदेश में भाजपा को रोकने के लिये गठबंधन की पहल की गयी थी, लेकिन अब तक कोई सकारात्मक रुख स्पष्ट नहीं होने के कारण अब वह अकेले ही चुनाव में जायेंगे, वह अपने दम पर चुनाव लडेंगें और बीजेपी को रोकने की लगातार कोशिश करेंगें।

From around the web