भाजपा ने किये उम्मीदवार घोषित, शहर से कपिल देव, बुढाना से उमेश मलिक, खतौली से विक्रम सैनी होंगे प्रत्याशी 

सरधना से संगीत सोम, मेरठ से सुनील भराला, दक्षिणी से सोमेंद्र, नॉएडा से पंकज, गाज़ियाबाद से अतुल गर्ग को फिर मिला टिकट 
 
व

मुजफ्फरनगर। भाजपा ने आज देर रात अपने प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल को मुजफ्फरनगर शहर विधानसभा सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया है। कपिल देव लगातार दो बार से भाजपा विधायक के रूप में विजयी हो चुके हैं। इसके अलावा बुढ़ाना विधानसभा से उमेश मलिक प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। वह पार्टी  के वर्तमान में भी विधायक हैं। इसी प्रकार खतौली विधानसभा से विधायक  विक्रम सैनी को फिर प्रत्याशी घोषित किया गया है।पुरकाजी विधानसभा से भाजपा ने अपने वर्तमान विधायक प्रमोद ऊंटवाल को फिर से प्रत्याशी घोषित किया है।

इसके अलावा शामली से तेजेन्द्र निर्वाल प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। थानाभवन सीट से वर्तमान में गन्ना मंत्री सुरेश राणा को प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि कैराना से पूर्व सांसद दिवंगत हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है।

मीरापुर विधानसभा से बागपत निवासी प्रशांत गुर्जर को भाजपा का प्रत्याशी घोषित किया गया है, प्रशांत गुर्जर  बसपा से एमएलसी रहे है।  प्रशांत की पत्नी हेमलता चौधरी बागपत से बसपा के टिकट पर 2012 में विधायक बनीं थी। प्रशांत ने 2017 का चुनाव बसपा के टिकट पर ही हापुड़ ज़िले की गढ़ सीट से लड़ा था, जहां ये बीजेपी के कमल मलिक से 35 हज़ार वोट से चुनाव हार गए थे।  चुनाव में हार के बाद वह बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। बागपत सीट से इस बार वह टिकट दावेदार थे, लेकिन नेतृत्व ने उन्हें मुज़फ्फरनगर की मीरापुर सीट पर उतारा है।

जबकि चरथावल विधानसभा से नरेंद्र कश्यप भाजपा के प्रत्याशी घोषित किये गये हैं। नरेन्द्र कश्यप भाजपा पिछडा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हैं व पूर्व में सांसद रह चुके हैं और उनका आवास गाजियाबाद में है।  पूर्व सांसद नरेंद्र कश्यप दहेज हत्या के मामले में जेल में रह चुके हैं। 17 जातियों का संगठन चलाते हैं और बसपा में वह कई राज्यों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। पुत्रवुध हिमानी कश्यप की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद उन पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया गया था।

पार्टी ने इनके अलावा सरधना से संगीत सोम,हस्तिनापुर से दिनेश खटीक, सिवालखास से मनजिंद्र पाल सिंह, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, नोएडा से पंकज सिंह, किठौर से सत्यवीर त्यागी ,छाता से लक्ष्मी नारायण चौधरी, मेरठ कैंट से अनिल अग्रवाल, मथुरा से श्रीकांत शर्मा, साहिबाबाद से सुनील शर्मा , अतरौली से संदीप सिंह, मेरठ शहर से सुनील भराला, फतेहपुर सीकरी से चौधरी बाबू लाल, बड़ौत से केपी मलिक, बागपत से योगेश धामा, मेरठ दक्षिण से सोमेंद्र तोमर, लोनी से नंद किशोर गुर्जर, मुरादनगर से अजीत पाल त्यागी, मोदीनगर से मंजू सिवाच, हापुड़ से विजय पाल आढ़ती को प्रत्याशी बनाने का भी फैसला किया है। 

From around the web