भाजपा ने मोदी की सुरक्षा के बारे में प्रियंका गांधी को अवगत कराने के लिए चन्नी की निंदा की

 
्

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा के बारे में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को जानकारी देने के मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की आलोचना की है।
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने रविवार को ट्विटर पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर प्रियंका गांधी को इस दायरे में रखने की जरूरत पर सवाल उठाया।
उन्होंने कहा एक वर्तमान मुख्यमंत्री ने प्रधान मंत्री की सुरक्षा के बारे में प्रियंका वाड्रा को जानकारी दी! क्यों? प्रियंका किस संवैधानिक पद पर हैं और उन्हें प्रधानमंत्री की सुरक्षा के संबंध में इस दायरे में किस लिहाज से रखा जाना है? चन्नी साब .. सच बोलो . आपने उनसे कहा है 'काम हो गया .. आपने किस काम के लिए पूछा..जो हो गया'!
उधर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी.टी. रवि ने सवाल उठाते हुए कहा सोनिया गांधी के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को जवाब नहीं दिया, लेकिन प्रियंका वाड्रा को कुछ जानकारी दी। मैं तो बस यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि प्रियंका वाड्रा कौन हैं।
गौरतलब है कि चन्नी ने कहा था कि 5 जनवरी को पंजाब के उनके दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोई खतरा नहीं था, हालांकि, गृह मंत्रालय ने कहा है कि सुरक्षा चूक के कारण प्रधानमंत्री को अपनी निर्धारित यात्रा रद्द करनी पड़ी और इसके लिए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है।
गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को भी कहा है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है गृह मंत्रालय ने पंजाब में आज के सुरक्षा उल्लंघन पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। प्रधानमंत्री की यात्रा में सुरक्षा की इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इस मामले में जवाबदेही तय की जाएगी।

 

From around the web