लखनऊ में समाजवादी पार्टी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सपा दफ्तर में भीड़ को माना कोरोना का उलंघन

 
न
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के लखनऊ स्थित मुख्यालय में शुक्रवार को विभिन्न दलों के नेताओं को पार्टी में शामिल करने के दौरान आयोजित वर्चुअल रैली में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं के जुटने के कारण पुलिस ने कोविड प्रोटाकॉल के उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने सपा मुख्यालय में दो से ढाई हजार लोगों के एकत्र होने की घटना पर संज्ञान लेते हुये लखनऊ स्थित गौतम पल्ली थाने में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस नेे आपदा प्रबंधन कानून के उल्लंघन का मामला दर्ज करते हुये घटना की जांच के आधार पर आगे कार्रवाई करने को कहा है।

गौतम पल्ली थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सपा की ओर से वर्जुअल रैली आयोजित की गयी थी। लेकिन, इसके स्थान पर भारी तादाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के एकत्र होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इस रैली को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित अन्य नेताओं ने संबोधित भी किया।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में भारतीय जनता पार्टी छोड़ने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की अगुवाई में दर्जन भर से अधिक विधायकों एवं पूर्व विधायकों को सपा में शामिल करने के लिये यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

From around the web