कांग्रेस ने आंतरिक चुनावों से पहले सदस्यता अभियान की समीक्षा की

 
्ि
नई दिल्ली। कांग्रेस ने संगठनात्मक चुनावों से पहले पार्टी के सदस्यता अभियान और 'जन जागरण अभियान' समेत अन्य अभियानों का जायजा लिया है। इस बैठक को पार्टी के काम और राज्यों में प्रगति का आकलन करने के लिए बुलाया गया।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "जन जागरण अभियान, कांग्रेस सदस्यता अभियान, स्थायी प्रशिक्षण कार्यक्रम और पिछले कुछ दिनों में सोशल मीडिया के हस्तक्षेप से अवगत कराने के लिए पिछले 3 दिनों के दौरान महासचिवों, प्रभारी और पीसीसी अध्यक्षों की समीक्षा बैठकें ऑनलाइन सत्रों में आयोजित की गई।"
"बैठक में, पार्टी ने इन अभियानों की प्रगति की समीक्षा की, सुधार के तरीकों पर चर्चा की और सभी राज्य से 'जन जागरण अभियान' की रिपोर्ट का आकलन किया।"
उन्होंने कहा, "हमने ऑफलाइन और डिजिटल दोनों तरह से सदस्यता अभियान में तेजी लाने, प्रशिक्षण शिविरों को सख्ती से आयोजित करने और आने वाले दिनों में नागरिकों के मुद्दों को उठाने का संकल्प लिया है।"
सीडब्ल्यूसी ने पिछले साल संगठनात्मक चुनावों को मंजूरी दी थी। संगठनात्मक चुनावों के लिए सदस्यों का नामांकन 1 नवंबर, 2021 से शुरू हुआ और 31 मार्च, 2022 को समाप्त होगा।
नई सदस्यता का आह्वान कांग्रेस असंतुष्टों की प्रमुख मांगों में से एक रहा और उन्होंने बार-बार कहा था कि सदस्यों की नई सूची प्रकाशित होने के बाद संगठनात्मक चुनाव होने चाहिए।
जिला कांग्रेस कमेटी चुनाव में भाग लेने के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची के साथ सदस्यों की प्रारंभिक सूची प्रकाशित करेगी। यह सूची 15 अप्रैल से पहले प्रकाशित की जाएगी।
डीसीसी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और कार्यकारी समिति का चुनाव 1 जून से 20 जुलाई तक होगा।
पीसीसी महासभा द्वारा पीसीसी अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और पीसीसी कार्यकारी और एआईसीसी सदस्यों का चुनाव 21 जुलाई से 20 अगस्त तक होगा।
एआईसीसी अध्यक्ष का चुनाव 21 अगस्त से 20 सितंबर के बीच होगा।
प्रारंभिक सत्र (तिथि की घोषणा बाद में) के दौरान एआईसीसी सदस्यों द्वारा सीडब्ल्यूसी सदस्यों और अन्य निकायों का चुनाव अधिमानत: सितंबर-अक्टूबर में होगा।

From around the web