इमरान को बड़ा भाई कहना कांग्रेस की सोची-समझी चालः संबित पात्रा

 
न
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई कहने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यह कांग्रेस की एक सोची समझी साजिश का हिस्सा है। पार्टी ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर ही सिद्धू ने इमरान खान को बड़ा भाई कहा है। ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस को इमरान खान में बड़ा भाई नजर आता है। सिद्धू पाकिस्तान के हित में बयान देते हैं। ये कोई इत्तेफाक नहीं है। कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका है। सलमान खर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं। उन्होंने कहा कि दरअसल, कांग्रेस को हिंदुत्व में खतरा दिखता है और सिद्धू का बयान हिंदुत्व के खिलाफ कांग्रेस की साजिश का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह सब तय रणनीति के तहत किया किया जा रहा है।

पात्रा ने कहा कि पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब आती है जिसमें हिन्दुत्व को बोको हरम और आईएसआईएस के बराबर बताया जाता है। इसके ठीक बाद मणिशंकर अय्यर मुगलों को महान करार देते हैं। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हिन्दुत्व को एक खतरा बताते हैं और अब सिद्धू इमरान खान को बड़ा भाई बता रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने हिन्दुत्व को वैश्विक खतरा बताया था। उनका यह बयान हिन्दुत्व पर राहुल की टिप्पणी के बाद आया था। उन्होंने कहा कि राहुल के बयान को ही पिछले दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया था।

From around the web