राकेश टिकैत के खिलाफ यूएपीए और देशद्रोह की धाराओं में केस दर्ज करने की मांग,पूर्व पुलिस अफसर ने कराई शिकायत दर्ज

 
न


नई दिल्ली । भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत एक नई मुश्किल में फंस सकते हैं। उन पर यूएपीए (UAPA) और देशद्रोह की धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की गई है।

दिल्ली पुलिस के एक पूर्व एसीपी ने उनके खिलाफ आईपी स्टेट थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि राकेश टिकैत के कुछ बयान बेहद आपत्तिजनक हैं और इससे अशांति फैल सकती है। पुलिस अधिकारी ने दिल्ली पुलिस से टिकैत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने की मांग की है।
दिल्ली पुलिस के पूर्व एसीपी वेद भूषण ने आरोप लगाया है कि किसान नेता राकेश टिकैत ने हाल ही में एक वीडियो में अपने समर्थकों को उकसाते हुए युद्ध के लिए तैयार रहने जैसी बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की बातें कुछ लोगों को हिंसा के लिए उकसाने का काम कर सकती हैं जिससे हिंसा भड़क सकती है। पूर्व पुलिस अधिकारी ने कहा कि 26 जनवरी को लालकिला पर जिस तरह की हिंसा हुई थी, उसके पहले भी कुछ लोगों द्वारा इसी तरह के वीडियो जारी किए गए थे। इससे कुछ लोग आक्रोशित हो गए और इसके कारण लालकिला पर कलंकित घटना घटी। उन्होंने कहा कि आगे इस तरह की कोई घटना न हो, इसके लिए आवश्यक है कि किसी को भी भड़काऊ भाषण देने से रोका जाए।

From around the web