सपा राज में बिजली पानी मुफ्त, समाजवादी पेंशन तीन गुना : अखिलेश

 
1

हमीरपुर।  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने पर पानी,बिजली मुफ्त कर समाजवादी पेंशन को बढ़ाकर तीन गुना कर देगे।
विजय यात्रा के दौरान कुरारा कस्बे में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने कहा कि योगी सरकार ने बुन्देलखंड के डिफेंस कारीडोर का घोषणा कर बु्ंदेलों को भी धोखा दिया है, इसलिये आने वाले विधानसभा चुनाव में बुन्देलखंड की जनता योगी सरकार को कड़ा सबक सिखायेगी।
यादव ने कहा कि काम न करने वाली और महानगरों एवं योजनाओं के नाम बदलने वाली भाजपा सरकार से सभी को सावधान रहना होगा। मंहगाई का जिक्र करते हुये यादव ने कहा कि बुन्देलखंड में सरसो का रिकार्ड उत्पादन होता है मगर जब से भाजपा सरकार आयी तो यहा के लोग संरसों के तेल को तरस रहे है,उन्होने यूपी में सबसे पहले हमीरपुर से जैविक खेती की शुरुआत की थी जो आज विभिन्न प्रांतो में यह खेती अपनी पहचान बनाये हुये है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि सपा छोटे छोटे दलो को मिलाकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। आज ही परिवर्तन दल सपा में शामिल हुआ है। उन्होने चुटकी लेते हुये कहा कि यह चिलमजीवी सरकार बुल व बुलडोजर से बहुत स्नेह करती है, इसलिये आगामी आने वाले विधानसभा चुनाव में आप लोग वाेटों का ऐसा बुलडोजर चलाये जिससे दोनो ही ध्वस्त हो जाये,यह विजय रथ तब तक चलता रहेगा जब तक भाजपा सरकार प्रदेश से उखड़ नही जायेगी।
उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने हवाई जहाज व एअरपोर्ट सब बेच दिये है,डायल 100 सेवा का नाम बदल कर डायल 112 कर दिया। यही नहीं किसानों ने मांग की तो भाजपा मंत्री ने किसानों को कुचल कर मार डाला। कोई कार्यवाही नही की है। बुन्देलखंड का किसान केवल एक फसल ले पा रहा है,अन्ना प्रथा खत्म करने के नाम पर अरबो रुपये निकाल लिये गये है मगर समस्या घटने के बजाय बढ़ती जा रही है।
सपा अध्यक्ष ने कहा कि यदि सपा सरकार सत्ता में आयी तो नौजवानों,किसानों,विद्यार्थियों की समस्याएं खत्म होगी।
उज्जवला योजना से मिले गैस चूल्हे गैस की महगाई के चलते ज्यो के त्यो धरे है उनकी उपयोगिता पूरी तरह समाप्त हो गयी है।
इस मौके पर जिले में टिकट के सभी दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री को अपना चेहरा दिखाने के लिये बेताब रहे। आज दल के वरिष्ठ नेताओ के साथ अखिलेश यादव ने चुनाव संबंधी चर्चा भी की। इस मौके पर जीतेंद्र मिश्रा,आरबीपाल समेत कई नेता उपस्थित रहे।

From around the web