महंगी सब्जी ने बिगाड़ दिया है हर घर का बजट : कांग्रेस

 
्

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं और आलू प्याज, टमाटर आम आदमी की पहुंच से बाहर हो गए है। जिसके कारण देश के हर घर का बजट बिगड़ गया है ।
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि टमाटर 120 रुपए किलो तक बिक रहे हैं और प्याज, आलू, भिंडी जैसी सामान्य सब्जियां इतनी महंगी है कि लोगों के लिए इन्हें खरीदना कठिन हो गया है जिसे देखकर ऐसा लगता है कि हर घर में आलू, टमाटर, प्याज पर धारा 144 लगी हो।
उन्होंने कहा कि कोई भी सब्जी सस्ती नहीं है और उसके दाम आम आदमी की पहुंच से बाहर हो रही है इसलिए लोगों को बहुत कम मात्रा में सब्जी खरीदनी पड़ रही है। उनका यह भी कहना था कि किसान को पर्याप्त दाम नहीं मिल रहे हैं इसलिए उत्पादन कम हो रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि दूसरी तरफ सरकार चप्पल जैसी रोजमर्रा की वस्तुओं पर जीएसटी बढ़ रही है। चप्पल पर जीएसटी 12 फीसदी किया गया है। उन्होंने इस महंगाई की असली वजह डीजल पेट्रोल की दामों में की गई बढ़ोतरी को बताया और कहा कि हैरानी की बात यह है कि सरकार ईंधन पर उत्पाद शुल्क कम करने को तैयार नहीं है।

From around the web