किसान 18 अक्टूबर को 6 घंटे तक रेल यातायात रोकेंगे

 
1
अलीगढ़। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम), केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने के विरोध में 18 अक्टूबर को 6 घंटे के लिए रेल यातायात रोकेंगे। एसकेएम का कहना है। कि टेनी लखीमपुर की घटना के आरोपी हैं, जिसमें 3 अक्टूबर को चार किसानों सहित 9 लोग मारे गए थे। किसानों ने मंत्री पर आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया है। और उनके बेटे को चार किसानों और एक पत्रकार की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गुरुवार को अलीगढ़ में एक निजी कार्यक्रम में कहा, "किसान सोमवार को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे के बीच विरोध प्रदर्शन के रूप में 6 घंटे तक रेलवे ट्रैक को रोकेंगे।
उन्होंने कहा, "हर जिले के किसान अपनी नजदीकी रेल लाइनों पर नाकेबंदी करेंगे। मंत्री पर आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया है लेकिन उन्हें न तो तलब किया गया है और न ही उन्हें पद छोड़ने के लिए कहा गया है। उनके बेटे को काफी मशक्कत के बाद देरी से गिरफ्तार किया गया था। अगर वह पद पर बने रहते हैं तो हमें न्याय नहीं मिलेगा। इसलिए, जब तक उन्हें बर्खास्त नहीं किया जाता, हम अपने रेल रोको कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ रहे हैं।
रेल रोको की तैयारी शुरू हो चुकी है।
पंजाब में किसानों ने नाकेबंदी के लिए 36 बिंदुओं की पहचान की है।
पंजाब में बीकेयू के राज्य महासचिव जगमोहन सिंह ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी भी राज्य की कोई ट्रेन इन बिंदुओं से न गुजरे।
मथुरा में, सभी स्टेशन पर सैकड़ों लोगों को आने के लिए कहा गया है। मथुरा में बीकेयू के जिलाध्यक्ष राजकुमार तोमर ने कहा, "करीब 600 लोगों को राया स्टेशन पर और करीब 400 लोगों को मथुरा जंक्शन पर ट्रेनों को रोकने के लिए इकट्ठा होने के लिए कहा गया है।

From around the web