यूपी में आईएएस अफसरों के तबादले, रिग्जियान सैमिफल आबकारी से हटे

 
न


लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को आईएएस अधिकारियों के तबादले किये हैं। राज्य में अवैध शराब पर रोक न लगा पाने पर आबकारी आयुक्त आईएएस अधिकारी रिग्जियान सैमिफल को हटाकर उन्हें प्रतीक्षा सूची में डाला गया है।

योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को आठ आईएएस अफसरों का तबादला किया है। केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति से वापस आने पर सैमफिल को अलीगढ़ शराब कांड के बाद हटाए गए पी. गुरुप्रसाद के स्थान पर आबकारी आयुक्त के पद पर तैनात किया गया था। फिलहाल उनको प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

सैंथिल पांडियन को आबकारी आयुक्त के पद पर तैनाती मिली है। पी गुरुप्रसाद को उत्तर प्रदेश विद्युत उत्पादन निगम के महानिदेशक के पद पर तैनाती मिली है।

2004 बैच की आईएएस अफसर अनामिका सिंह को सचिव बेसिक शिक्षा के पद पर तैनात किया गया है। अभी तक सचिव बेसिक शिक्षा का काम 2000 बैच के रणवीर प्रसाद देख रहे थे। पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के महानिदेशक के पद से मुख्यमंत्री आदित्यनाथ की कार्रवाई के बाद निलंबित 2008 बैच के अफसर सरोज कुमार को तीन दिन पहले ही बहाल किया गया है। अब उनको कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव बनाया गया है। वह पहले वाराणसी में तैनात थे। प्रतीक्षा सूची में चल रहे 2006 बैच के अफसर शाहिद मंजार अब्बास रिजवी को कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा में विशेष सचिव के पद पर तैनात किया गया है। प्रतीक्षारत चैत्रा वी अपर आयुक्त मेरठ बनाई गईं।

From around the web