हम सरकार में आये तो पहले दिन नौकरी देंगे, बिजली फ्री - शिवपाल यादव

 
1

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को प्रदेशवासियों को दिवास्वप्न दिखाते हुए कहा कि हम सरकार में आये तो पहले दिन ही नौकरी देंगे और बिजली फ्री दिया जाएगा। गरीबों को नि:शुल्क इलाज मुहैया कराया जायेगा।

प्रसपा के प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को शिवपाल यादव ने बसपा को छोड़कर आये महफूज, सपा से सलमान गाजी, भाजपा से शिवम पाण्डेय, किसान नेता कमलेश यादव, हाफिज अहमद, नीरज गुप्ता, गणेश लोधी, उत्कर्ष त्रिपाठी, शैलेंद्र गुप्ता सहित सैकड़ो लोगों को सदस्यता ग्रहण करायी।

इस अवसर पर प्रसपा के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि भाजपा के लोग मीडिया के माध्यम से प्रचार कर रहे है कि हमने देश को आगे बढ़ाया है। लेकिन देश आगे नहीं बढ़ा है, कर्ज बढ़ा है। व्यापारी, नौजवान, किसान सभी तनाव में है। भाजपा के लोगों ने नारे अच्छे दिए। आज पूरा देश तनाव में है।

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि जनता अपनी बात को लेकर धरना, प्रदर्शन कर सकती है, लेकिन सरकार इसे भी नहीं होने दे रही है। लोकतंत्र में सभी को इसका अधिकार है। निजीकरण कर किसे बढ़ाया जा रहा है। उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम हुआ है। फायदा केवल दो उद्योगपति को हुआ है। आज डीजल, पेट्रोल के रेट कहां से कहां पहुंच गए हैं। एमएसटी की क्या हालत है।

उन्होंने कहा कि मण्डी में मूल्य सरकार की ओर से तय होता है। मेरे समय में कम से कम मूल्य तय करने का आदेश था। हमने न्यूनतम मूल्य तय कराया था, जिसका लाभ किसान को मिला था। आईएएस अधिकारी 100 रुपये रिश्वत ले रहा है। कहाकि बुनकर को योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, रिश्वत देनी पड़ती है। लाइसेंस लेने में छह महीना, साल तक लग जाता है। परेशानी को दूर करना होगा, इस सरकार ने कहा था काला धन हम ले आएंगे और 15 लाख खाते में भेज देंगे। कहीं कुछ नहीं हुआ।

उन्होंने सपा पर कहा कि जो लोग 400 सीटें जीत रहे हैं तो वो हमें कहां रखेंगे। आज लखनऊ उत्तर में अजय त्रिपाठी मुन्ना को घोषित कर रहा हूं। जीतने के लिए लड़ना है, नहीं तो दूसरे नम्बर पर आना है।

From around the web