मुज़फ्फरनगर में बीजेपी ने 2 विधायकों के टिकट काटे, यूपी में 44 विधायकों के टिकट हो गए साफ़ !

 
न

मुज़फ्फरनगर- भारतीय जनता पार्टी ने अपने कुल 44 विधायकों के टिकट काट दिए है जिनमे ज़िले के 2 विधायक भी शामिल है। 

यूपी  में बीजेपी ने अपने 44 विधायकों के टिकट काट दिए है जिनमे मुज़फ्फरनगर के दो विधायक बुढ़ाना से उमेश मलिक और खतौली के विधायक विक्रम सैनी शामिल है। 

सोशल मीडिया पर जारी खबर के मुताबिक  उत्तर प्रदेश में बीजेपी के मौजूदा 312 में से 44 विधायकों के टिकट कट गये है। शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि मौजूदा 44 बीजेपी विधायकों की रिपोर्ट बहुत ही खराब गई हैं जिससे शीर्ष नेतृत्व बहुत ही खफा है। यह पहली लिस्ट आई है जिसमें 44 विधायक शामिल है। ऐसी चार और भी लिस्ट आने की संभावना है। 

ये विधायक जिनके टिकट कटे हैं, उनमे रमा शंकर सिंह- मड़िहान, अशोक कुमार राणा- धामपुर, सूर्य प्रताप- पथरदेवा, संजीव राजा- अलीगढ़, कारिंदा सिंह-  गोवर्धन, सुरेश्वर सिंह- महसी, उमेश मलिक- बुढ़ाना, कीरत सिंह- गंगोह,जितेंद्र वर्मा- फतेहाबाद आगरा, मनीष असीजा- फिरोजाबाद,नंद किशोर गुर्जर- लोनी, देवेन्द्र सिंह-कासगंज,वीरेन्द्र- एटा,अभिजीत सिंह- बिठूर,विक्रम सिंह सैनी - खतौली,धर्मेन्द्र  सिंह शाक्य- शेखुपुर,राजेश मिश्र- बिथरी चैनपुर, बाबू राम- पूरनपुर,मनोहर लाल- मेहरौनी,बृजभूषण - चरखारी,राजकरन- नरैनी, भगवती सागर - बिल्हौर,अभय कुमार- रानीगंज, राकेश कुमार- मेंहदावल, संजय प्रताप जायसवाल- रुधौली,राम चंद्र यादव- रुदौली, गोरखनाथ- मिल्कीपुर,इंद्र प्रताप- गोसाईगंज,अजय प्रताप- कर्नलगंज, संजय कुमार - चायल,श्रीराम- मोहम्मदाबाद (गोहना),आनंद- बलिया,सुनीता सिंह- जामानिया,अलका राय- मोहम्मदाबाद (गाजीपुर), साधना सिंह- मुगलसराय,रवीन्द्र जायसवाल- वाराणसी,भूपेश कुमार- राबर्ट्सगंज,सुरेन्द्र मैथानी- गोविंदनगर ,विनय शाक्य - बिधुना,.राजेश दिवाकर - औरैया ,अर्चना पांडेय - छिबरामऊ ,नागेन्द्र राठौर - भोजपुर, अमरसिंह खटीक - कायमगंज और आशीष सिंह आशु - बिलग्राम के नाम शामिल है। 

सोशल मीडिया पर  वायरल हुई ये खबर पूरे दिन चर्चा में रही है। लोग इस खबर पर अखबारों को फोन करके पुष्टि करते रहे लेकिन असल में ये खबर पूरी तरह फर्जी है।

दरअसल बीजेपी में अभी इस तरह की कोई बैठक ही नहीं हुई है जिसमे इस तरह का फैसला किया जाए।  पार्टी ने गुरूवार को ही अपनी प्रदेश चुनाव समिति की घोषणा की है जिसमे मुज़फ्फरनगर से मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान समेत मेरठ से अश्वनी त्यागी को शामिल किया गया है। इस समिति की बैठक में टिकटों पर प्रारंभिक चर्चा की जायेगी जिसके बाद  इसी समिति की संस्तुति पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में टिकट के बारे में अंतिम फैसला किया जाता है और अभी इस तरह की कोई प्रक्रिया शुरू ही नहीं हुई है। 

पार्टी के एक उच्च पदस्थ सूत्र के मुताबिक पार्टी सर्वे में लगभग 150 विधायकों के विषय में नेगेटिव रिपोर्ट आयी थी लेकिन इतने टिकट काटने से पार्टी में एक नया संकट पैदा हो सकता है इसलिए अभी कम ही टिकट काटे जाने की सम्भावना है। 

एक अन्य सूत्र के मुताबिक मुज़फ्फरनगर की 6 में से 2 टिकट तो बदले ही जाएंगे, चरथावल के विधायक विजय कश्यप के आकस्मिक निधन के कारण और मीरापुर के विधायक अवतार सिंह भड़ाना  के पार्टी से अलग चले जाने के कारण  इन दोनों सीट पर नए प्रत्याशी होंगे, कुछ अन्य सीट पर प्रत्याशी नए हो सकते है लेकिन ये तय है कि मुज़फ्फरनगर शहर में वैश्य, पुरकाजी में दलित, चरथावल में कश्यप, बुढ़ाना में जाट,खतौली में सैनी और मीरापुर में गुर्जर को टिकट दिया जाना लगभग तय है । 

From around the web