मुजफ्फरनगर में सैकडों गांवों के प्रधान विजयी घोषित, जिला पंचायत के नतीजों का इंतजार, सरवट में श्री भगवान और सतीश आगे 

 
मुजफ्फरनगर में सैकडों गांवों के प्रधान विजयी घोषित, जिला पंचायत के नतीजों का इंतजार, सरवट में श्री भगवान और सतीश आगे

मुजफ्फरनगर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना रविवार सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई और दोपहर बाद से प्रधान पद के नतीजे आने शुरू हो गएं, जिसमें समाचार लिखे जाने तक लगभग 100  गांवों के प्रधान व बीडीसी विजयी हो चुके थे, जबकि शेष की मतगणना जारी थी। जिला पंचायत सदस्य पद के नतीजे देर रात तक भी आने शुरू नहीं हुए थे और कुछ वार्डो में प्रत्याशी निर्णायक बढत बनाये हुए थे, जबकि कुछ में सीधी टक्कर चल रही थी। 

देर रात तक जिला पंचायत के 43 वार्डों में से एक भी वार्ड से कोई प्रत्याशी विजेता घोषित नहीं हुआ था। सरवट के वार्ड 10 में भाजपा प्रत्याशी श्री भगवान शर्मा आगे चल रहे थे, यहाँ निर्दलीय हरेंद्र शर्मा दूसरे, बसपा के हरेंद्र पाल तीसरे और रालोद के हर्ष राठी चौथे स्थान पर थे। सरवट के प्रधान पद पर सतीश बालियान लगभग 600 से ज़्यादा वोटों से आगे चल रहे थे, पूर्व प्रधान इन्तजार दूसरे स्थान पर चल रहे थे, समाचार लिखे जाते समय सतीश बालियान 3222,इन्तजार 2588, अमित पाल 1760 और सरदार सतपाल सिंह 1145 वोट प्राप्त कर चुके थे।  

जिला पंचायत के सदर ब्लाक के वार्ड 4  में रालोद के पराग चौधरी और आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी सईदुज़्ज़मा  के बीच कांटे का मुकाबला दिखाई दिया। वार्ड सात में भाजपा के तरुण पाल और बसपा के भोला शंकर के बीच कड़ा मुकाबला रहा। वार्ड आठ में सपा की बेनजीर राणा और बसपा की आरिफा में कांटे की टक्कर रही। वार्ड नौ में सपा की अनीता और निर्दलीय सचिन करानिया में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। वार्ड 11 में भाजपा के प्रवीण टेलर मुख्य मुकाबले में बने हुए थे । उन्हें सपा और बसपा से टक्कर मिल रही है। वार्ड 12 में भाजपा, बसपा, सपा के प्रत्याशी मुकाबले से बाहर हैं। यहां मुकाबले में निर्दलीय बने रहे। वार्ड 13 में भाजपा के विपिन त्यागी बढ़त बनाए हुए थे। वार्ड 14 में भाकियू के विकास शर्मा, मुकेश राणा, सौरव पुंडीर में कड़ा मुकाबला रहा। बघरा ब्लाक में जिला पंचायत में छह राउंड की गिनती के बाद वार्ड 15 में सीमा, वार्ड 16 में वीरेंद्र, वार्ड 17 में इरशाद, वार्ड 18 में सतेंद्र, वार्ड 19 में इंद्रपाल बढ़त बनाए हुए थे। यहां वार्ड 18 में सतेंद्र और गौरव के बीच कांटे का मुकाबला है। वार्ड 20 में रालोद के अंकित बालियान, भाजपा प्रत्याशी अजय बालियान से बढ़त बनाए हुए थे। वार्ड 21में  रालोद के कुलदीप मलिक और भाजपा के पंकज कश्यप में कड़ा मुकाबला रहा। वार्ड 22 में सपा की बिलकिश बानो और भाजपा में मुकाबला देखने को मिला। वार्ड 23 रालोद के गज्जू खान की पत्नी और भाजपा की अंजली चौधरी के बीच मुकाबला रहा। वार्ड 24 में भाजपा के रामनाथ सिंह और रालोद के संयम पंवार के बीच कड़ा मुकाबला रहा। वार्ड 25 में निर्दलीय सलीम मुख्य मुकाबले में बने हुए है । वार्ड 26 भाजपा के विजय चौधरी और बसपा के कय्यूम कुरैशी में कड़ा मुकाबला रहा। वार्ड 27 रालोद के यशपाल प्रमुख और निर्दलीय यूनुस एडवोकेट के बीच मुकाबला रहा। वार्ड 29 भाकियू के कपिल सोम, मनोज राजपूत, विकास, गौरव तेजीयान, इरफान के बीच देखने को मिला।वार्ड 30 में निर्दलीय शौकीन और रालोद के कमल गौतम मुकाबले में रहे। वार्ड 31 में निर्दलीय राफे और रालोद की रूबी में मुकाबला देखने को मिला। वार्ड 32 से भाजपा के तुषार चौहान और निर्दलीय गौतम के बीच मुकाबला रहा। वार्ड 33 भाजपा के यशपाल पंवार और निर्दलीय रिहान के बीच मुख्य मुकाबला रहा, यहाँ रिहान आगे थे ।  वार्ड 34 में भाजपा की वंदना वर्मा और रालोद जिलाध्यक्ष अजित राठी की पत्नी सविता राठी में मुकाबला रहा।वार्ड 35 में बसपा की रीटा सैनी मुख्य मुकाबले में बनी हुई थी। आजाद समाज पार्टी की प्रत्याशी शान्ना से उनका मुकाबला रहा। वार्ड 36 में निर्दलीय शाहनजर आगे चल रहे थे, उनका  भाजपा के अंकुर पाल और निर्दलीय नजर सिंह गुर्जर से  मुकाबला रहा। वार्ड 42 में भाजपा के वीरपाल निर्वाल और रालोद के प्रभात तोमर के बीच कांटे का संघर्ष रहा। वार्ड 43 में संजीव रवि सबसे आगे थे ,उनका अमित बेनीवाल और बाला मंगलामुखी में मुकाबला देखने को मिला। सोमवार की दोपहर तक सभी परिणाम घोषित होने की सम्भावना है। 

सदर ब्लाक क्षेत्र के सभी गांवों की गिनती नवीन मंडी स्थल में रविवार सुबह आठ बजे से प्रारम्भ हुई, जो समाचार लिखे जाने तक चल रही थी। मतगणना प्रारम्भ होने के कुछ देर बाद ही कूकड़ा मंडी के बाहर प्रत्याशी और एजेंटों की भारी भीड़ जुटने पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को पीछे किया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव ने भी मतगणना कार्य का जायजा लिया। इसके अलावा सीओ सिटी कुलदीप कुमार ने पुरकाजी में मतगणना केंद्र पर पहुंचकर कर्मचारियों से जानकारी ली। साथ ही पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए कि एजेंटों की जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश दिया जाए। शाहपुर केंद्र पर भी जांच के बाद में ही प्रवेश दिया गया। चरथावल ब्लाक में मतगणना स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।  चरथावल में मतगणना केंद्र गांधी इंटर कॉलेज के कक्ष नंबर 11 में एक कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। यहां अभी तक महिला सहित तीन पॉजिटिव आ चुके हैं। मतगणना काफी देर तक सामान्य रूप से शुरू नहीं हो सकी थी। कर्मचारियों में कोरोना को लेकर खौफ दिखाई दिया। जोनल मजिस्ट्रेट जयेंद्र सिंह और तहसीलदार सदर ने केंद्रों की प्रशासनिक व्यवस्था संभाल रखी है। मोरना ब्लाक में मतगणना स्थल के बाहर लोगों की भारी भीड़ लगी रही। यहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया गया।

जनपद में नौ ब्लाकों में 498 ग्राम पंचायतों, 6726 ग्राम पंचायत सदस्य, 1०85 बीड़ीसी और 43 जिला पंचायत सदस्य पदों पर 13215 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाया। आज इनके भाग्य का फैसला होगा। सदर ब्लाक की मतगणना कूकड़ा मंडी स्थल पर कराई जा रही है, जबकि बाकी आठ ब्लाकों की मतगणना ब्लाक मुख्यालय पर हो रही है। मतगणना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। सुबह सात बजे मतगणना कर्मचारियों को आई कार्ड देख कर प्रवेश दिया गया। प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनिटाइजर के इंतजाम किए गए हैं। बावजूद इसके सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। जिले में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू करनी थी, लेकिन भारी भीड़ के कारण एजेंटों और प्रत्याशियों को देर से प्रवेश मिला। जिस कारण मतगणना का कार्य नौ बजे जाकर शुरू हुआ। शाहपुर में 9.3० बजे और जानसठ में 9.2० पर मतगणना शुरू हुई। शहर में कूकड़ा मंडी के बाहर प्रत्याशी और एजेंटों की भारी भीड़ जुटने पर पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को पीछे किया। मोरना, खतौली ब्लाक पर भी भारी भीड़ के चलते दो गज की दूरी का पालन नहीं हुआ। सभी जगह राउंड वाइज मतगणना कराई जा रही है। पहले चक्र में 15 ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया है।

दोपहर बाद एक बजे से परिणाम आने शुरू हो गए हैं, जिसमें शाहपुर क्षेत्र के गांव अलावलपुर माजरा से संजीव कुमार बालियान प्रधान पद पर विजयी रहे। इसी प्रकार शाहपुर के गांव चांदपुर में कुलदीप त्यागी प्रधान चुने गए हैं। बुढाना के गांव सठेडी में शिवकांत त्यागी को विजयी घोषित किया गया है। पुरकाजी के गांव ताजपुर से दीपक चौधरी, भदौला से हरविंदर व धमात से सचिन गुर्जर प्रधान चुने गए हैं। खतौली क्षेत्र के गांव पाल से तेजपाल मिस्त्री को प्रधान घोषित कर दिया गया है। सदर ब्लॉक क्षेत्र के गांव नसीरपुर से श्रीमती लक्ष्मीदेवी पत्नी सुमित कुमार 37 वोट से जीत कर ग्राम प्रधान चुनी गई है। इसी प्रकार सदर ब्लॉक के गांव चांदपुर से सुनील कुमार 2०० वोटों से प्रधान पद पर विजयी रहे, जबकि श्रीमती मीनू पत्नी मनदीप कुमार को बीडीसी चुना गया है। इसी प्रकार सदर ब्लॉक के गांव बीबीपुर से राजेश प्रधान चुने गये, जबकि ऋषिपाल बीडीसी चुने गये है। गांव बिजोपुरा  से दयावती प्रधान चुनी गई। गांव भिक्की से कपिल पाल मात्र दो वोटों से चनुाव जीतने में कामयाब रहे है, जबकि भिक्की से राजकुमार को बीडीसी चुना गया है। गांव गढी दुगर्नपुर से मौहम्मद सईद प्रधान चुने गये है। गांव सिलाजुड्डी से जितेन्द्र वर्मा प्रधान व मनोज बीडीसी सदस्य निर्वाचित घोषित किये गये। गांव बढेडी से महाराज सिंह प्रधान चुने गये है। गांव वहलना  से चौधरी गुलाब सिंह एडवोकेट ग्राम प्रधान निर्वाचित घोषित किये गये, जबकि अजित व विनीत बीडीसी सदस्य निर्वाचित घोषित किये गये। बुढाना क्षेत्र के गांव शाहडब्बर से नीरज सिंह प्रधान चुने गये। गांव लुहसाना से रितेश राठी 4०7 वोटों से ग्राम प्रधान चुने गये। गांव जोगिया खेडा से इकबाल विजयी रहे। गांव कुरालसी से मांमचंद ने चार वोट से प्रधान पद पर जीत हासिल की। चरथावल क्षेत्र के गांव पावटी खुर्द से अजित सिंह 85 वोटों से प्रधान पद पर विजयी रहे। फुगाना क्षेत्र के गांव करोदा महाजन से जोगेन्द्रसिंह चुनाव जीते है। गांव गढी नोआबाद से मीनाक्षी देवी विजयी रही, गांव सराय से सविता ग्राम प्रधान चुनी गई। गांव कमरूद्दीनगर से संजना प्रधान चुनी गई है। खतौली क्षेत्र के गांव शाहबाजपुर तिगाई से सचिन कुमार प्रधान चुने गये। ग्राम भैंसी में अमित अहलावत और सुनील प्रधान ने कड़ा मुकाबला चल रहा था जिसमे अमित आगे थे। मुबारकपुर से विपिन प्रधान पद पर विजयी रहे। गांव लालूखेडी से प्रधान पद पर ममता देवी 156 वोटों से विजयी रही। मोरना क्षेत्र के गांव वजीरपुर से अनिल कुमार 288 वोटों से प्रधा नपद पर विजयी रहे। बुढाना क्षेत्र के गांव चंधेडी से पुरूषोत्तम 12 वोटों से प्रधान पद पर विजयी हुए।कल्याण पुर से साइन चौधरी चुने गए।  मोरना क्षेत्र के गांव भेडाहेडी से सुरेन्द्रसिंह व रहमतपुर से रेनू पत्नी आलोक कुमार 112 वोटों से विजयी रहे। जानसठ क्षेत्र के गांव चित्तौडा से श्रीमती शशी 2०9 वोटों से विजयी रही। गांव नंगली से आशु तालियान प्रधान चुने गये। गांव बुआडा कला से बीरसिंह सैनी प्रधान चुने गये। गांव लोहड्डा से डा. मोदी लाल प्रजापति 19 वोटों से प्रधान पद पर विजयी रहे। गांव नोना से रोहित चौधरी विजयी रहे। भैसानी से नीलम त्यागी व सिमरथी से मनीष चौधरी ग्राम प्रधान चुने गये। मोरना क्षेत्र के गांव खोखनी से प्रियंका ने प्रमोद कुमार को 86 वोटो से हराया। बुढाना क्षेत्र के गांव अटाली से अनीता 273 वोटों से प्रधान चुनी गई।जानसठ के ढांसरी से अरुणा शर्मा,सलारपुर से राजू धीमान प्रधान चुने गए है। ग्राम पचेंडा कला में मोनिका चौधरी आगे चल रही थी। 

मोरना ब्लॉक् के ग्राम खाइखेड़ा में शहज़ाद मुखिया ने जीत हासिल की बिहारगढ़ से ममतेश पत्नी संजय,सिकन्दरपुर से गिरीश, रहमतपुर से   रेणु  पत्नी आलोक ,छछरौली से कविता पत्नी नीरज ,वज़ीराबाद से मोनू ,  खोकनी से प्रियंका, करहेड़ा से अमित कुमार ग्राम प्रधान चुने गये। इसके अलावा ककरौली से शाहनवाज ने निर्णायक बढ़त बना ली थी तथा मोरना में गुलशन पत्नी शहज़ाद व सर्वेन्द्र राठी के बीच  मुकाबला जारी था। भोपा में तरुण धीमान व जगपाल वालिया की पत्नी के बीच मुकाबला जारी था। सीकरी में सुरेश व राजेन्द्र के बीच कड़ा मुकाबला जारी था इसके अलावा तेवड़ा तिस्सा नंगला बुजुर्ग ,रहकडा,युसुफपुर,बेलड़ा में प्रधान प्रत्याशियों के मध्य कड़ा संघर्ष जारी था ।

From around the web