लखीमपुर खीरी में किसान हादसे वाली जगह खरीद कर यादगार स्मारक बनाएगी डीएसजीएमसी

 
1

नयी दिल्ली।  दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) ने लखीमपुर खीरी में बीते दिनों वाहन से कुचले गए किसानों की याद में उस जगह को खरीद कर यादगार स्मारक बनाने का ऐलान किया है।
डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने आज लखीमपुर खीरी में शहीदों की अंतिम अरदास को समर्पित श्रद्धांजलि समागम में संयुक्त मोर्चे तथा स्थानीय सिखों के साथ विचार विमर्श के बाद हादसे वाली जगह खरीद कर वहां स्थाई स्मारक बनाए जाने की घोषणा की। उन्हाेंने कहा कि कमेटी ऐसा स्मारक बनाएगी जो सरकारों और भावी पीढ़ियों को याद रहेगा। संयुक्त किसान मोर्चे के नेता डॉ. दर्शनपाल ने इस ऐलान पर कमेटी का आभार जताया।
 सिरसा ने इस दौरान कहा, “ पांच शहीदों लवप्रीत सिंह, नच्छत्तर सिंह, गुरविंदर सिंह, दलजीत सिंह और पत्रकार रमन कश्यप के श्रद्धांजलि समागम में आज यहां पहुंची दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी की टीम ने संयुक्त किसान मोर्चे और यहां के संत समाज के साथ बैठ कर यह फैसला किया है कि जहां यह घटना हुई उस जगह को खरीद कर स्मारक का निर्माण करवाया जाए। ”
लखीमपुर खीरी पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में सिरसा के अलावा सर्वजीत सिंह विर्क, भूपिंदर सिंह भुल्लर, आत्मा सिंह लुबाणा, रमिंदर सिंह स्वीटा, बीबी रणजीत कौर, हरजीत सिंह पप्पा, रमनदीप सिंह थापड़, कश्मीर सिंह, मलकीत सिंह और गुरप्रीत सिंह जस्सा शामिल रहे।

From around the web