रविवार को घोषित होगी बसपा प्रत्याशियों की सूची,जिलाध्यक्ष समेत पदाधिकारी लखनऊ तलब

 
6
मेरठ। बसपा ने विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए समय से प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने जिलाध्यक्ष, मंडल और सेक्टर प्रभारी लखनऊ तलब किए हैं। माना जा रहा है कि प्रत्याशियों के नामों पर लखनऊ में विस्तार से चर्चा होगी। कुछ संगठनात्मक बदलाव भी हो सकते हैं।
मेरठ में बसपा ने हस्तिनापुर से संजीव जाटव और सरधना से संजीव धामा को प्रत्याशी बनाया है। मेरठ दक्षिण के लिए हाजी याकूब के बेटे इमरान कुरैशी तैयारी में जुटे हैं। दक्षिण सीट से दिलशाद अहमद का नाम भी चल रहा है। बताया जा रहा है कि पार्टी सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले को ही आजमाएगी। किठौर सीट पर एक बार फिर गुर्जर प्रत्याशी उतारा जा सकता है। यहां लखीराम नागर और केपी मावी के नाम चर्चा में हैं। सिवालखास से मुस्लिम, शहर से ब्राह्मण और कैंट सीट से पंजाबी पर दांव लगाया जा सकता है।
बसपा जिलाध्यक्ष मोहित जाटव मेरठ की सभी विधानसभाओं सीटों के मतदाताओं के जातिगत आंकड़े और प्रत्याशियों के बॉयोडाटा लेकर शुक्रवार को ही लखनऊ रवाना हो गए। मोहित जाटव ने दावा किया कि मेरठ की सभी सीटों पर पार्टी मजबूती से लड़ेगी। रविवार को पार्टी अध्यक्ष लखनऊ में मीटिंग करेंगी।
पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मुनकाद अली ने कहा कि बसपा में टिकट लेने वालों की लंबी लाइन है। जिस प्रत्याशी का नाम पार्टी हाईकमान से घोषित होगा वही चुनाव लड़ने के लिए अधिकृत होगा। बहुत से दावेदार अपने मन से चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। प्रयास है कि उप्र की सभी सीटों पर सबसे पहले बसपा के प्रत्याशी मैदान में होंगे।

From around the web