मेरठ दक्षिण से याकूब कुरैशी के बेटे इमरान कुरैशी का मायावती ने काटा टिकट, दिलशाद अली लड़ेगे चुनाव  

 
ि
मेरठ। बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने चुनाव से पहले ही बसपा सरकार में मंत्री रहे हाजी याकूब कुरैशी के बेटे इमरान कुरैशी की जगह कुंवर दिलशाद अली को टिकट देने की चर्चा प्रबल है। याकूब कुरैशी खुद चुनाव लडऩे के बजाय अपने बेटे इमरान कुरैशी को मेरठ दक्षिण सीट से उम्मीदवार बनाने का निर्णय कर चुके थे। वर्ष 2017 के चुनाव में मेरठ दक्षिण से खुद याकूब कुरैशी लड़े थे और इमरान कुरैशी सरधना सीट से बसपा के ही टिकट पर लड़े थे। 2019 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद याकूब ने विधानसभा चुनाव न लडऩे का निर्णय किया था।
लखनऊ में हुई बसपा की बैठक
रविवार को लखनऊ में बसपा के पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें मेरठ दक्षिण के साथ किठौर व सिवालखास सीट के नाम तय किए गए हैं। मेरठ शहर व मेरठ कैंट के लिए अभी नाम तय नहीं हो पाए हैं। सिवालखास से नन्हें प्रधान व किठौर से केपी मावी प्रत्याशी बनने की राह में सबसे आगे हैं। अभी इन नामों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है इसलिए पार्टी नेता इस तरह से नाम तय होने की जानकारी से इन्कार कर रहे हैं। इमरान कुरैशी का कहना है कि लखनऊ में बैठक थी, जिसमें सिर्फ संगठन के पदाधिकारी ही शामिल हुए थे। अभी किसी भी सीट के लिए नाम की घोषणा नहीं हुई है, ऐसे में टिकट मिलने या कटने पर कुछ नहीं कह सकते। बहुत सी बातें कयास पर आधारित होती हैं। जिसे उचित लगेगा, पार्टी उसे टिकट देगी।
कैंट से वैश्य, शहर से कुरैशी पर दांव
बसपा कैंट व शहर सीट पर भी जल्द नाम तय करने जा रही है। कैंट सीट पर वैश्य व शहर सीट पर कुरैशी पर दांव चलने की तैयारी है। बसपा सरधना व हस्तिनापुर सीट पर पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

From around the web