प्राथमिकता के आधार पर मीडियाकर्मियों को लगेगी नि:शुल्क वैक्सीनः योगी आदित्यनाथ

 
1

लखनऊ।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रदेश के पत्रकारों के लिए राहत भरा फैसला लिया है। अब पत्रकारों व उनके परिजनों को प्राथमिकता के आधार पर नि:शुल्क वैक्सीन लगाई जाएगी। इस फैसले का न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन ने स्वागत किया है। 

वैक्सीन तैयार हो जाने के बाद से प्रदेश के पत्रकारों ने अपने लिए शीघ्र वैक्सीन की मांग की थी। उनका कहना था कि वे लोग फिल्ड में दिन-रात तैनात हैं। उन्हें भी कोरोना वॉरियर का दर्जा दिया जाए और पूरा ख्याल रखा जाए। विभिन्न स्तरों पर उठ रही मांग को योगी सरकार ने अब संज्ञान ​में ले लिया है। 

प्रदेश में पत्रकारों के लिए अलग से वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएंगे। वहीं, मीडिया दफ्तरों में भी उनके वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था की जाएगी। सेंटरों पर पत्रकारों को वैक्सीन लगेगी ही, साथ उनके परिजनों को भी प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण होगा। 

सरकार के इस फैसले से पत्रकारों में खुशी देखने को मिल रही है। अब वे इस कोरोना महामारी में खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। वहीं, इस फैसले से उनके परिजनों को योगी सरकार ने अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराया है।

योगी सरकार के इस फैसले का स्वागत करते हुए एनबीए के अध्यक्ष व वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने कहा कि मैं एनबीए की तरफ से योगी आदित्यनाथ का आभार व्यक्त करता हूं। उन्होंने मीडियाकर्मियों और उनके परिवार वालों के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराने का फ़ैसला लिया। सबसे अच्छी बात ये है कि वैक्सीन मीडिया के कार्यालयों में ही दी जा सकेगी।

From around the web