पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने ली वैक्‍सीन की दूसरी डोज, आज करेंगे मुख्‍यमंत्रियों से बात

 

नई दिल्ली। कोरोना(Corona) के बढ़ते केस के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने आज वैक्सीन (Vaccine) की दूसरी डोज (Second dose) ले ली. खुद प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने ट्वीट करके कहा कि मैंने आज दिल्ली एम्स में वैक्सीन की दूसरी डोज ली. इसके साथ ही पीएम मोदी(PM Modi) ने पात्र लोगों से वैक्सीन(Vaccine) की डोज लेने की अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण(Vaccination) हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन 'कोवैक्सीन' की दूसरी डोज पंजाब की नर्स निशा शर्मा ने दी. उनके साथ पुडुचेरी की रहने वाली सिस्टर पी निवेदा मौजूद रहीं. पीएम मोदी को जब कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी गई थी, तब भी पी निवेदा मौजूद थीं. सिस्टर निवेदा ने कहा कि मुझे दूसरी बार पीएम से मिलने का मौका मिला, अच्छा लगा, हमने साथ में फोटो भी लिया.



मीडिया से बात करते हुए नर्स निशा शर्मा ने कहा, 'आज सुबह ही हमें पता चला कि प्रधानमंत्री को वैक्सीन की दूसरी डोज देनी है, हमें बहुत अच्छा लगा उनसे मिलकर, उन्होंने पूछा कि आप कहां से हो, इसके बाद उन्होंने थोड़ी देर बात की और साथ में फोटो ली, मुझे गर्व है कि पीएम मोदी से मिलने का मौका मिला.'
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज 1 मार्च को ली थी. इस दिन वो अचानक नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे थे और भारत बायोटेक की 'कोवैक्सीन' लगवाई थी. दिल्ली स्थित एम्स में काम करने वाली पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज दी थी. उनके साथ केरल की नर्स रोसमाना अनिल मौजूद थीं.

वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा था, 'मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली, यह प्रशंसनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है, मैं उन सभी से अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, साथ में, हम भारत को कोरोना मुक्त बनाए.'
कोरोना के दूसरी लहर के बड़े खतरे के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी मीटिंग करने वाले हैं. सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वो बात करेंगे. ये मीटिंग तब हो रही है जब वैक्सीनेशन पर भी विवाद चल रहा है. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन महाराष्ट्र जैसे राज्यों पर भड़क गए कि वो वैक्सीनेशन को लेकर राजनीति कर रहे हैं.

From around the web