राहुल गांधी दो मुख्यमंत्री समेत लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे, सरकार ने दी थी लखीमपुर खीरी जाने की मंजूरी, अब लग गई रोक 

 
5

लखनऊ- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस नेता लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठ गए है। 

राहुल गांधी आज लखीमपुर खीरी जाने के लिए लखनऊ आये है।  पहले प्रशासन ने राहुल को दोनों मुख्यमंत्री के साथ प्रियंका गांधी और के सी वेणुगोपाल जाने की मंजूरी दे दी थी लेकिन बाद में प्रशासन ने ये कहा कि हमारी गाडी में चले लेकिन राहुल ने कहा कि अपनी गाडी से जाएंगे जिसे लेकर गतिरोध बन गया और राहुल समेत सभी नेता एयरपोर्ट पर भी धरने पर बैठ गए। 

इससे पहले प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बुधवार को कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और तीन अन्य को लखीमपुर हिंसा में मृतकों के परिवारों से मिलने के लिए वहां(लखीमपुर) जाने की अनुमति दे दी थी । शीर्ष अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।

सूत्रों ने बताया कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से बात की थी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गांधी परिवार को तीन अन्य लोगों के साथ लखीमपुर जाने की इजाजत होगी।

उनके साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस नेता के सी वेणुगोपाल  के लखीमपुर जाने का कार्यक्रम है।

बघेल को मंगलवार को लखनऊ हवाईअड्डे से लौटना पड़ा था, क्योंकि उन्हें भी सीतापुर में प्रियंका गांधी से मिलने की अनुमति नहीं दी गई थी।

इस बीच प्रियंका गांधी को निजी मुचलके पर रिहा किया जा रहा है। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी रिहा हो गए हैं और लखीमपुर जा रहे हैं।

एक संबंधित डवलपमेंट में, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, जो बुधवार को शाहजहांपुर में एक समारोह में शामिल हो रहे थे, ने भी अपनी योजना बदल दी है और लखीमपुर की ओर जा रहे हैं।

From around the web