सपा सांसद आजम खां की फिर बिगड़ी तबीयत, ऑक्सीजन लेवल कम होने पर मेदांता में भर्ती

 
1

लखनऊ। सीतापुर जेल में बंद आजम खां की तबीयत फिर बिगड़ गई। सोमवार को उन्हें सांस लेने में दिक्कत के चलते ऑक्सीजन लेवल 90 पर पहुंचने के बाद हालत नाजुक देखते हुए लखनऊ मेदांता अस्पताल में भेजा गया। आजम खां के बेटे अब्दुल्ला भी उनके साथ मौजूद है।

आपको बता दें कि रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खां 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में कई मामलों में निरुद्ध हैं। कई दिनों तक आजम खां का जेल में ही डॉक्टरों की निगरानी में इलाज किया गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर 9 मई को लखनऊ भेजा गया था, जहां पर उनका इलाज मेदांता में चल रहा था। करीब 64 दिन तक चले इलाज के बाद 13 जुलाई को ही मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने हालत में सुधार होने और स्वास्थ्य बेहतर होने की बात कहते हुए उन्हें डिस्चार्ज कर दिया था। 13 जुलाई को लखनऊ से लाकर उन्हें सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया था।

लेकिन पिछले 5 दिनों से आजम खां अपने बेटे अब्दुल्ला के साथ जेल में थे। इस बीच सोमवार को एक बार फिर से आजम खां की हालत बिगड़ गई। इसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना पाकर जेल अधीक्षक सुरेश सिंह, जेलर आरएस यादव, जेल के डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची। आजम का चेकअप किया गया जहां ऑक्सीजन लेवल लगातार नीचे गिरने की वजह से उनकी हालत को नाजुक देखते हुए लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले जाया गया।

From around the web