भारत-पाक सीमा पर दिखा संदिग्ध ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग कर भगाया

 
1

पठानकोट।  पंजाब के पठानकोट और गुरदासपुर सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर मंगलवार की देर रात पाकिस्तानी ड्रोन दिखे जिन्हें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने फायरिंग कर भागने पर मजबूर कर दिया।
पठानकोट में अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे बमियाल सेक्टर में बीएसएफ की चौकी जैतपुर के पास मंगलवार देर रात पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई दिया। सीमा सुरक्षा बल के जवानों द्वारा फायरिंग करने पर ड्रोन वापस चला गया। बीएसएफ और पंजाब पुलिस के अधिकारी बुधवार तड़के चार बजे से सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।
गुरदासपुर सेक्टर में भारतीय सीमा में घुस रहे पाक ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने फायरिंग कर लौटने पर मजबूर कर दिया। पहले ड्रोन ने बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा से और दूसरी बार बीओपी कांस्य बरमन से घुसने की कोशिश की।
सूत्रों के अनुसार बीएसएफ की 89 बटालियन बीओपी बोहड़ वडाला की सीमा पर तैनात महिला कांस्टेबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर 29 फायर किए। उसके बाद बीओपी कांस्य बरमन में भी बीएसएफ की 121 बटालियन के जवानों ने ड्रोन को भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश को नाकाम कर दिया। दोनों घटनाओं के बाद बटालियन कमांडेंट प्रदीप कुमार और बीएसएफ के जवानों ने इलाके की छानबीन की।
गत माह पंजाब के गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर के पास एक ड्रोन देखा गया था। दो दिन पहले जम्मू के फालियन मंडल इलाके में ड्रोन ने कई हथियार गिराए थे।

From around the web