योगी से महिलाओं को न्याय की उम्मीद नहीं : प्रियंका

 
1
लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हाथरस में पिछले साल हुयी बलात्कार की घटना की याद दिलाते हुये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि महिला विरोधी सोच रखने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में महिलाओं को न्याय की उम्मीद नहीं करनी चाहिये।

वाड्रा ने ट्वीट किया ‘ आज से एक साल पहले हाथरस में बलात्कार की भयावह घटना घटी थी और उप्र सरकार ने परिवार को न्याय व सुरक्षा देने की बजाय धमकियां दीं थीं और उनसे बेटी के ससम्मान अंतिम संस्कार का हक भी छीन लिया था।” 1/3

उन्होने कहा “ सरकार के अधिकारियों व भाजपा के नेताओं ने बयान देकर ‘बलात्कार’ न होने जैसी बातें कही थीं व पूरी सरकारी मशीनरी की ऊर्जा पीड़िता का चरित्र हनन करने में खर्च की गई थी। महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर इतना खराब रुख रखने वाली सरकार के मुखिया से आप संवेदनशीलता की आस रख भी कैसे सकते हैं।”

यूपी की प्रभारी ने कहा “ वैसे भी यूपी के मुख्यमंत्री महिला विरोधी सोच के अगुआ हैं। वो कह चुके हैं कि महिलाओं को स्वतंत्र नहीं होना चाहिए।”

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिये पर टिकी कांग्रेस को संजीवनी दिलाने की भरपूर कोशिश कर रही वाड्रा याेगी सरकार के कामकाज पर सोशल मीडिया के जरिये प्रहार करती रही हैं। प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हाल ही उन्होने प्रदेश का दौरा कर संगठन के पदाधिकारियों के साथ मैराथन बैठकें की थी और दावा किया था कि भाजपा सरकार को शिकस्त देने का माद्दा कांग्रेस में है और कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर कांग्रेस राज्य में आश्चर्यजनक परिणाम देने को तैयार है।
 

From around the web