वन उपवन की परंपरा को साकार कर रही है योगी सरकार : श्रीकांत

 
ा

मथुरा। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि उनकी सरकार मथुरा में वन उपवन की प्राचीन परम्परा को मूर्त रूप देने के लिये कटिबद्ध है। मथुरा के पर्यावरण को बेहतर बनाने की दिशा में चार पार्कों का वर्चुअल लोकार्पण करने के बार शर्मा ने कहा कि पर्यावरण को बेहतर बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार न केवल नये पार्क बना रही है बल्कि पुराने पार्कोंं को भी विकसित कर 12 वन और 24 उपवन के लिए मशहूर मथुरा की कल्पना को पुनः साकार करने का प्रयास कर रही है। इसी दिशा में मथुरा-वृंदावननगर निगम द्वारा अमृत योजना के तहत 1.18 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किये गये चार पार्कों का का लोकार्पण किया गया।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अब तक 14 पार्क इस योजना के तहत तैयार हो चुके हैं जबकि शेष नौ पार्कों को अगले 15 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने कहा कि अच्छे स्वास्थ्य व बच्चों के मनोरंजन के लिए जनप्रतिनिधियों व जनसहयोग से पार्कों का संरक्षण किया जाना चाहिए। ब्रज के पुरातन स्वरूप को लौटाने के लिए इस वर्ष 31 लाख पौधे लगाए गए हैं। पूर्व सरकार में आतंक और अवैध कब्जे के पर्याय बने राजकीय उद्यान जवाहर बाग का 16करोड़ रुपये की लागत से कायाकल्प किया जा चुका है। इसके अलावा 150 नये व सौन्दर्यीकृतपार्कों का उपहार ब्रजवासियों को भाजपा सरकार में मिल रहा है।
सोमवार को अमृत योजना के तहत रामनगर यमुना पार वार्ड नंबर 25 में 26.24 लाख की लागत से भावनगर वाला पार्क, महाविद्या कालोनी वार्ड नंबर 31 में 50.25 लाख की लागत से गोविंद नगर पार्क, जयसिंहपूरा वार्ड नंबर 33 में 18.62 लाख की लागत से पंचवटी कॉलोनी पार्क वराधानगर वार्ड नंबर 34 में 35.35 लाख की लागत से द्वारिका एनक्लेव पार्क का लोकार्पण किया गया।

From around the web