Saturday, April 27, 2024

मुज़फ्फरनगर में युवक ने गौवंश की दुर्दशा का किया वीडियो वायरल तो अफसर जागे, दो गौवंश की हुई मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गोवंश के संरक्षण में कोई कोताही न होने के सख्त आदेश दिए जाने के बावजूद प्रशासनिक लापरवाही निराश्रित गोवंश पर भारी पड़ रही है। अज्ञात वाहन से टकराने व बारिश में दीवार गिरने से दो गोवंश की मौत होने के अलावा एक गाय गंभीर घायल हो गई।

दूसरी ओर  एक युवक द्वारा अस्थाई निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल गंगधाडी के गौवंशों की दुर्दशा बयां करने वाली विडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते ही प्रशासनिक स्तर पर हड़कम्प मच गया, जिसके बाद गोवंश आश्रय स्थल का एसडीएम सुबोध कुमार द्वारा निरीक्षण किए जाते ही पशु चिकित्सकों की टीम ने बीमार गोवंश का इलाज शुरू कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गांव दाहोड़ निवासी युवक आकाश दीप चौहान ने शनिवार को निराश्रित गोवंश आश्रय स्थल गंगधाड़ी की दुर्दशा बयां करने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में दिखाया गया है कि आश्रय स्थल में भूख और बीमारी से निढाल होकर ज़मीन पर पड़े गोवंश के ज़ख्मों में कीड़े चल रहे है। आश्रय स्थल में चारों और गंदगी का साम्राज्य है। युवक का आरोप है कि आश्रय स्थल में चारे और पानी का नियमित प्रबंध ना होने के चलते गोवंशों का इतना बुरा हाल हुआ है।

वीडियो वायरल होते ही गोवंश की दुर्दशा देख लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया। एसडीएम सुबोध कुमार ने गांव गंगधाडी पहुंचकर गोवंश की सुध ली। एसडीएम सुबोध कुमार के निर्देश पर आनन-फानन पशु चिकित्सकों की टीम ने आश्रय स्थल पहुंचकर बीमार गोवंश का इलाज शुरू कर दिया।

इसके अलावा जानसठ रोड़ पर चीनी मिल गेट के सामने अज्ञात वाहन से टकराकर एक गोवंश की मौत हो गई। भाकियू के जिला उपाध्यक्ष अंकुश प्रधान के सूचना देने पर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों ने मृत गोवंश को सड़क से उठाकर मिट्टी में दफनाया। एक और हादसे में कस्बे के बड़ा बाज़ार स्थित एक मकान की दीवार बारिश के चलते भर भराकर गिरने से इसकी चपेट में आकर एक गोवंश की मौत होने के अलावा एक गाय गंभीर घायल हो गई।

उल्लेखनीय है कि निराश्रित गोवंश के संरक्षण हेतु शासन स्तर से करोड़ो रुपए जारी होने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश के बावजूद प्रशासनिक स्तर की लापरवाही के चलते गोवंश की दुर्दशा में कोई सुधार नहीं हो रहा है, जिससे नागरिकों में रोष बढ़ रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय