Wednesday, April 17, 2024

‘इंडियन आइडल 14’ के विनर वैभव ने कहा, सलमान, विक्की, रणवीर को अपनी आवाज देना मेरा सपना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 14’ के विजेता बने कानपुर के वैभव गुप्ता ने शो के दौरान जजों से मिली सीख को शेयर किया। उन्‍होंने कहा कि वह बॉलीवुड में कदम रखने से पहले उन सभी चीजों को जीवन में अपनाएंगे।

कानपुर के वैभव गुप्ता ने शो की ट्रॉफी अपने नाम करने के साथ 25 लाख रुपये का चेक और एक ‘हॉट एंड टेकी’ ब्रेजा कार जीती। जज विशाल ददलानी, श्रेया घोषाल और कुमार शानू ने शो में वैभव का साहस बढ़ाया। वैभव ने कहा, ”शो जीतना दुनिया से अलग अहसास था।” उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि यह ‘सपनों के आइडल’ जैसा है। मुझे खुशी है कि मैंने अपने माता-पिता के सपनों को पूरा किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जजों के बारे में बात करते हुए वैभव ने कहा, “श्रेया मैम मुझसे कहती हैं कि नर्वस होना भी एक कलाकार के लिए एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर आप नर्वस नहीं हैं, तो आप बेहतर प्रदर्शन नहीं कर सकते। कुछ डर होना चाहिए , वह कहती हैं कि जब वह किसी प्रदर्शन के लिए मंच पर जाती हैं तो उन्हें अब भी घबराहट महसूस होती है। मुझे लगता है कि हर कलाकार में थोड़ी घबराहट होनी चाहिए।”

वैभव ने आगे कहा, “विशाल सर कहते हैं कि आपको हमेशा संगीत के साथ रहना चहिए। कुमार शानू सर ने मुझसे कहा है कि इस शो से बाहर निकलने के बाद, भारतीय शास्त्रीय संगीत का अभ्यास करते रहें। मैं उनकी सभी सलाहों को अपनेे जीवन में लागू करने जा रहा हूं।”

वैभव अपने आप को अगले पांच वर्षों में बॉलीवुड में देखते हैं। उन्‍होंने कहा कि उनका सपना है कि वह सलमान खान, विक्की कौशल और रणवीर सिंह को अपनी आवाज दें। खुद को ‘शिव भक्त’ बताते हुए वैभव ने कहा कि उनके जीवन की सबसे बड़ी प्रेरणा भगवान महादेव हैं।

वैभव ने बताया, “जब मैं कानपुर में था, तो मैं भगवान शिव की सेवा करता था। शिवरात्रि के दौरान मैं 10 घंटे तक पूजा करता था, उनके आशीर्वाद के कारण ही मैंने यह शो जीता है।”

वैभव ने बताया, ”मुझे देवी सरस्वती का आशीर्वाद प्राप्‍त है, जिसकी वजह से मैं गा रहा हूं। मेरे घर में किसी ने कभी नहीं गाया। मगर मेरे पिता चाहते थे कि मैं कुछ अलग करूं। आज मैं ‘इंडियन आइडल’ का विजेता बन गया हूूं। मेरी आवाज लोगों तक पहुंचना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।”

वैभव छह फाइनलिस्टों में से एक थे, जिनमें शुभदीप दास चौधरी, अनन्या पाल, आद्या मिश्रा, पीयूष पंवार और अंजना पद्मनाभन शामिल थी। शुभदीप और पीयूष फर्स्ट और सेकंड रनरअप रहे, वहीं, अनन्या तीसरी रनरअप रहीं।

ग्रैंड फिनाले के विशेष जज के रूप में सोनू निगम शामिल हुए। आगामी सीजन में ‘सुपर जज’ के रूप में नजर आने वाली नेहा कक्कड़ भी फिनाले एपिसोड में शामिल हुईं।

‘प्यारेलाल सिम्फनी’ चैलेंज के लिए, वैभव ने 1991 के एक्शन क्राइम ड्रामा ‘हम’ से ‘जुम्मा चुम्मा’ गाया। फिनाले में वैभव ने सोनू निगम के साथ ‘जोरू का गुलाम’ भी गाया।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय