Tuesday, April 30, 2024

महाराष्ट्र, केरल समेत छह राज्यों को कोविड पर सतर्कता बरतने के निर्देश जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली।  केंद्र सरकार ने बीते सप्ताहों में कोविड संक्रमण के मामलों में तेज उछाल काे देखते हुए महाराष्ट्र और केरल समेत छह राज्यों को सतर्कता बरतने की निर्देश दिये हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में सचिव राजेश भूषण ने बृहस्पतिवार को गुजरात, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तमिलनाडु, केरल और कर्नाटक के प्रधान सचिवों, कैबिनेट सचिवों, मुख्य सचिवों और अवर मुख्य सचिवों को भेजे एक पत्र में कहा कि गत सप्ताहों में 15 मार्च तक काेविड संक्रमण के मामलों में तेज उछाल देखा गया है। इस तिथि तक देश में कोविड संक्रमणों के मामलों की संख्या 3264 तक पहुंच गयी है, जबकि आठ मार्च तक यह आंकडा 2082 रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

केंद्रीय सचिव ने इन सभी राज्यों को अलग-अलग पत्र लिखा है। पत्रों में इन राज्यों में जिलावार संक्रमण के मामलों का ब्यौरा देते हुए कहा है कि इन्हें कोविड मानकों का सख्ती से पालन करना चाहिए। काेविड संक्रमण के नये उभरते क्षेत्रों और संभावित क्षेत्रों पर लगातार निगरानी की जानी चाहिए। नये संक्रमित व्यक्तियों के नमूनों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाना चाहिए। काेविड परीक्षण में तेजी लायी जानी चाहिए।

पत्र में कहा गया है कि कोविड से संबंधित किसी भी स्थिति से निपटने के लिए केंद्र की उपलब्ध मदद का प्रयाेग किया जाना चाहिए।

पत्र में कहा गया है कि गुजरात के सात जिलों अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, मेहसाणा, भावनगर और अमरेली में कोविड संक्रमण में तेजी दर्ज की गयी है। महाराष्ट्र को भेजे पत्र में सात जिलों पुणे, मुंबई, ठाणे, मुंबई (बाहरी), नासिक, अहमदनगर और नागपुर का उल्लेख किया गया है। तेलंगाना के एक जिले हैदराबाद, तमिलनाडु के चार जिलों सेलम, नीलगिरि, तिरुपुर और तिरुचिरापल्ली, केरल के पांच जिलों एर्नाकुलम, कोल्लम, पटनमथिटा, त्रिसुर, पलक्कड और कर्नाटक के चार जिलों शिवमोगा, कलबुर्गी, मैसुरु और उत्तर कन्नड़ में कोविड संक्रमण में वृद्धि हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय