दक्षिण कोरिया में पहली बार एक दिन में मिले कोरोना के 4000 से अधिक मरीज

 
F
सियोल। दक्षिण कोरिय़ा में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के खतरे के बीच पहली बार एक दिन में संक्रमण के 4000 से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। देश में हाल ही में कोरोना से बचाव के नियमों में ढील के बाद से संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।
कोरोना डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन एजेंसी के मुताबिक बुधवार को संक्रमण के 4116 मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से अधिकतर मामले राजधानी सियोल और इसके आसपास के इलाकों में दर्ज किए गए हैं। अस्पतालों में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी दर्ज हो रही है, जिससे गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में बेडों की कमी की आशंका पैदा हो गई है।
बीते 24 घंटों में कोरोना के 35 मरीजों की मौत के बाद इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 3,363 हो गई है। कोरोना रोधी टीकाकरण के सघन अभियान के बीच "दो गज की दूरी" के नियमों में ढील देने के कारण दक्षिण कोरिया उन देशों की सूची में शामिल हो गया है जहां संक्रमण के मामले और अस्पताल में भर्ती होनेवाले मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। उल्लेखनीय है कि सोमवार को दक्षिण कोरिया के विद्यालयों को पूरी तरह से खोल दिया गया था।

From around the web