अब अपनों से घिरे इमरान, संसदीय दल की बैठक में रक्षा मंत्री से हुई बहस

 
d

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अब विपक्ष ही नहीं, अपनों से भी घिर गए हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन के संसदीय दल की बैठक में इमरान को रक्षा मंत्री परवेज खटक के विरोध का सामना करना पड़ा। बहस व विवाद इतना बढ़ा कि इमरान ने परवेज पर ब्लैकमेल करने तक का आरोप लगा दिया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पर इस समय चौतरफा हमले हो रहे हैं। वहां विपक्ष इमरान पर हमलावर है और 25 जनवरी को प्रमुख विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गयी। विपक्ष इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी कर रहा है। विपक्ष के नेता इमरान सरकार को पाकिस्तान के इतिहास की सबसे खराब सरकार करार दे चुके हैं। उधर इमरान ने विपक्ष पर दबाव बनाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को प्रत्यर्पित कर पाकिस्तान लाने की तैयारी शुरू कर दी है।

इस बीच इमरान खान अपनों से भी घिरने लगे हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन में उनके खिलाफ आवाजें उठने लगी हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन के संसदीय दल की बैठक में रक्षा मंत्री परवेज खटक ने इमरान पर खैबर पख्तूनवा प्रांत की अनदेखी व उपेक्षा के आरोप लगाए। उनका आरोप था कि पाकिस्तान के अन्य राज्यों में तो गैस व बिजली की पर्याप्त आपूर्ति हो रही है किन्तु खैबर पख्तूनवा के नागरिकों के साथ पाकिस्तान की केंद्र सरकार सौतेला व्यवहार कर रही है। उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव की स्थिति में इमरान के समर्थन में वोट न करने जैसी बात भी कही। इस पर इमरान खान भी तैश में आ गए। उन्होंने रक्षा मंत्री पर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया।

From around the web