भारतीय अमेरिकी सिख सैनिक के नाम पर ह्यूस्टन में रखा गया डाकघर का नाम

 
1

वॉशिंगटन। अमेरिका के ह्यूस्टन में भारतीय अमेरिकी सिख संदीप सिंह धालीवाल के नाम पर डाकघर का नाम रखा गया है। 2019 में अमेरिकी राज्य टेक्सास में ड्यूटी के दौरान उनकी पीछे से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

संदीप 2015 में सुर्खियों में आए थे जब वह अपने कर्तव्य का पालन करते हुए अपनी पगड़ी और दाढ़ी पहनने के लिए स्वीकृत टेक्सास के पहले डिप्टी बने थे। मंगलवार को संदीप के नाम पर डाकघर समर्पित करने के लिए 315 एडिक्स-हावेल रोड पर एक समारोह में लोग एकत्रित हुए। अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में नाम बदलने का कानून लाने वाली कांग्रेस सदस्य लिजी फ्लेचर ने कहा, 'मैं डिप्टी धालीवाल के निस्वार्थ सेवा के उल्लेखनीय जीवन की स्मृति में भूमिका निभाने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं।'

उन्होंने हमारे समुदाय का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने दूसरों की सेवा के लिए अपने जीवन के माध्यम से समानता, संबंध और समुदाय के लिए काम किया। हैरिस काउंटी शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि "उल्लेखनीय स्मरणोत्सव" धालीवाल के "हमारे समुदाय में स्थायी योगदान" के स्थायी अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है। हम एक प्रतिबद्ध लोक सेवक को सम्मानित करने के लिए कांग्रेस महिला फ्लेचर और पूरे टेक्सास प्रतिनिधिमंडल के आभारी हैं। वह एक सच्चे नायक थे जिन्होंने सभी को अपने पड़ोसियों से प्यार करने के लिए प्रेरित किया।”

From around the web