पत्रकारों से हाथापाई के बाद यूक्रेन के बैंक प्रमुख बर्खास्त

 
1
कीव। यूक्रेन के तीसरे सबसे बड़े बैंक ने सोमवार को पत्रकारों के साथ हाथापाई करने के मामले में कीव की एक अदालत के घर में नजरबंद रखने का आदेश के बाद अपने अध्यक्ष को बर्खास्त कर दिया है। पुलिस पत्रकारों संग हाथापाई मामले की जांच कर रही थी।

पिछले हफ्ते, पुलिस और अभियोजकों ने एक जांच शुरू की जब राज्य द्वारा संचालित उक्रेक्सिंबैंक के कर्मचारियों ने पत्रकारों की एक टीम पर हमला किया जो बैंक के उधार आदि मामलों की जांच कर रहे थे।

जिसके बाद बोर्ड ने अपने अध्यक्ष येवगेन मेट्सगर को निलंबित कर दिया, घटना के फुटेज और ऑडियो प्रसारित होने के बाद बोर्ड ने पत्रकारों से माफी मांगी। वहीं मेट्सगर ने कहा है कि अगर पुलिस ने उन्हें अपराध का दोषी पाया तो वह इस्तीफा दे देंगे।

एक अदालत ने सोमवार को मेट्सगर को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे के बीच नजरबंद रहने का आदेश दिया। आदेश में कहा गया है कि दो व्यक्तियो बैंक के प्रमुख और सूचना नीति के प्रभारी अधिकारी को रात में नजरबंद रखा गया

टिप्पणी के लिए मेट्सगर से तुरंत संपर्क नहीं किया जा सका, लेकिन उन्होंने पहले "पत्रकारों के प्रति अत्यधिक भावनात्मक प्रतिक्रिया और अनर्गल व्यवहार के लिए माफी मांगी। बैंक ने कहा कि उसने एक अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया था जब तक कि अगले अप्रैल तक एक स्थायी प्रतिस्थापन नहीं मिल जाता।

रेडियो लिबर्टी ने कहा कि उसके कार्यक्रम स्कीम्स के पत्रकार बैंक द्वारा दिए गए ऋण की जांच कर रहे हैं। बैंक ने ऋणों पर किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है और कहा है कि बैंकिंग गोपनीयता कानूनों ने इस मामले पर चर्चा करने से रोक दिया है।

From around the web