Sunday, May 19, 2024

दिल्ली पुलिस ने लग्जरी कारों की चोरी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का किया भंडाफोड़

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने दो लोगों की गिरफ्तारी के साथ सोमवार को संभल स्थित अंतरराज्यीय ऑटो लिफ्टर गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया, जो राष्ट्रीय राजधानी में महंगी लग्जरी कारों और एसयूवी की चोरी करता था। आरोपियों की पहचान मो. दानिश (33) और दानिश उर्फ राजा (30), निवासी संभल, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पांच महंगी लग्जरी कारें और एसयूवी भी बरामद की है।

अधिकारी ने कहा कि गिरोह हाई एंड कारों को चुराने के बाद फर्जी दस्तावेज तैयार करता था और फिर नागालैंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के अन्य राज्यों में बेच देता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के मुताबिक, संभल क्षेत्र के ऑटो लिफ्टर के बारे में सूचना मिली थी कि ओखला आएंगे।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, सूचनाओं पर कार्रवाई करते हुए, एक जाल बिछाया गया और मोहम्मद दानिश और राजा को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया, जब वे एक फॉर्च्यूनर कार चोरी करने के लिए टोह ले रहे थे।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने 50 से अधिक उच्च श्रेणी के वाहन चुराए हैं और उन्हें उत्तर पूर्व राज्यों में बेचा है।

विशेष सीपी ने कहा, दोनों उत्तर प्रदेश के संभल ऑटो लिफ्टर गिरोह के हैं और गिरोह के अन्य सदस्य गुलाम और इदरीश हैं। चोरी के वाहनों को बरामद करने के लिए दक्षिणी रेंज, अपराध शाखा से एक विशेष टीम को उत्तर पूर्व राज्यों में भेजा गया था। टीम ने मणिपुर और नागालैंड के विभिन्न क्षेत्रों और चोरी के वाहनों को बरामद किया।

दोनों आरोपियों ने यह भी खुलासा किया कि संभल का रहने वाला गुलाम उनके गिरोह का सरगना है।

इदरीश और राजा दिल्ली से कारों को चुराते थे और उन्हें संभल ले जाते थे, जहां दानिश और गुलाम जाली दस्तावेज तैयार कार वाहनों को नागालैंड, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और उत्तर पूर्व भारत के अन्य राज्यों में ले जाकर बेच देते थे।

राजा और दानिश वाहन चोरी के 25 से अधिक मामलों में संलिप्त पाए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय