Sunday, April 28, 2024

दो करोड़ की रिश्वत लेते IPS अफसर हुई थी गिरफ्तार, सरकार ने उसके रिजोर्ट पर चलाया बुलडोजर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। रिश्वतखोर IPS अधिकारीके खिलाफ सरकार द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है। सरकार ने सख्त कार्रवाई करते हुए IPS अधिकारी के रिजोर्ट पर बुलडोजर चला दिया।

उदयपुर में दो करोड़ रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार एसओजी की निलंबित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) दिव्या मित्तल के आलीशान रिसॉर्ट पर शुक्रवार को बुलडोजर चलाया गया। मित्तल के खिलाफ यह कार्रवाई एक फार्म हाउस के लिए अधिग्रहित भूमि का व्यावसायिक उपयोग करने के लिए शुरू की गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दिव्या मित्तल ने कथित तौर पर शहर से लगभग 25 किलोमीटर दूर चिकलवास गांव में एक फार्म हाउस के लिए अर्बन इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट (यूआईटी) से जमीन की मंजूरी ली थी, लेकिन इसके बजाय एक रिसॉर्ट बनाया था।

यूआईटी ने कड़ी आपत्ति जताते हुए बुधवार शाम को 24 घंटे के भीतर कार्रवाई का नोटिस जारी किया। कोई जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करने के लिए यूआईटी की टीम गुरुवार शाम मौके पर पहुंच गई।

इससे  पहले वहां रहने वाले पर्यटकों को दूसरे होटल में शिफ्ट किया। शुक्रवार सुबह बुलडोजर से रिसॉर्ट को गिराने का काम शुरू हो गया था और यह खबर लिखे जाने तक जारी था।

सूत्रों ने बताया कि मित्तल ने बिना लैंड यूज (डायवर्जन) बदले फार्म हाउस को आलीशान रिसॉर्ट में तब्दील कर दिया था।

दो करोड रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में आईपीएस अफसर दिव्या मित्तल को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। जिसके बाद शुक्रवार को सरकार की ओर से की गई बड़ी कार्यवाही के अंतर्गत घूसखोर आईपीएस अफसर के लग्जरी रिसोर्ट को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया है।

बता दें कि आईपीएस अधिकारी दिव्या मित्तल को एसीबी द्वारा दो करोड रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था।

शुक्रवार को उदयपुर यूआईटी ने निलंबित आईपीएस अधिकारी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उदयपुर से 20 किलोमीटर दूर स्थित उनके नेचर हिल्स पैलेस रिसोर्ट को नहाने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

रिसोर्ट को नोटिस मिलने के बाद गुरुवार की देर शाम से ही खाली कराना शुरू कर दिया गया था। रिसोर्ट के अवैध निर्माण को लेकर 1 मार्च को यूआईटी ने एएसपी को नोटिस जारी किया था। फिलहाल यूआईटी का बुलडोजर लगातार अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने में जुटा हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय