Friday, May 17, 2024

मेरठ में आईएसआई का एजेंट गिरफ्तार, मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में करता था काम !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ । उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (एटीएस) ने रूस के मॉस्को स्थित भारतीय दूतावास में काम करने वाले एक युवक को मेरठ से गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया युवक हापुड़ जिले का रहने वाला है। उस पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने का आरोप है।

उत्तर प्रदेश एटीएस के एडीजी मोहित अग्रवाल ने रविवार को बताया कि एटीएस ने जासूसी के आरोप में हापुड़ निवासी सत्येंद्र सिवाल को गिरफ्तार किया है। वह 2021 से मॉस्को स्थित दूतावास में इंडिया बेस्ट सिक्योरिटी अस्सिटेंट के पद पर कार्यरत है। पूछताछ में आरोपित ने भारतीय दूतावास, रक्षा मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और भारतीय सैन्य इंस्टिट्यूट की महत्वपूर्ण गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तानी हैंडलरों को भेजने की बात को स्वीकारा है। उसके पास से तलाशी में मोबाइल फोन, आधार कार्ड, पैन कार्ड एवं एक पहचान पत्र बरामद किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अग्रवाल ने बताया कि एटीएस को गोपनीय विभाग से सूचना मिली थी कि आईएसआई के हैंडलरों द्वारा कुछ लोगों से भारतीय विदेश मंत्रालय के कर्मचारियों को धन का लालच देकर सेना से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त की जा रही हैं। इसके बाद एटीएस ने सर्विलांस के माध्यम से नजर रखना शुरू कर दिया। जांच में पता चला कि दूतावास में कार्यरत सत्येंद्र सिवाल आईएसआई के हैंडलर्स को महत्वपूर्ण सूचनाएं उपलब्ध करा रहा है। पुख्ता सबूत मिलने पर सत्येंद्र सिवाल को मेरठ के एटीएस फील्ड यूनिट बुलाकर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया। उसे गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय