Sunday, April 28, 2024

केजरीवाल ने बारिश, यमुना के बढ़ते जलस्तर पर बुलाई बैठक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में लगातार हो रही भारी बारिश के साथ-साथ यमुना के बढ़ते जलस्तर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए सोमवार को एक बैठक बुलाई है।

सूत्रों ने बताया कि दिल्ली सचिवालय में होने वाली बैठक में दिल्‍ली नगर निगम (एमसीडी) के अधिकारी और सभी सरकारी विभागों के प्रमुख शामिल होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चर्चा पिछले दो दिनों से शहर और आसपास के इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश के मद्देनजर उठाए जाने वाले आपातकालीन उपायों पर केंद्रित होगी।

सूत्रों ने कहा, “सिंचाई विभाग और एमसीडी के अधिकारी यमुना नदी के बढ़ते जल स्तर की स्थिति को प्राथमिकता देते हैं।”

दिल्ली सरकार ने रविवार को बाढ़ का पहला अलर्ट जारी किया है।

केंद्रीय बाढ़ नियंत्रण कक्ष, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग ने एक घोषणा में कहा, “पहली चेतावनी इसलिए जारी की जा रही है क्योंकि 9 जुलाई को हथिनी कुंड बैराज से यमुना नदी में 1,05,453 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है।”

घोषणा में कहा गया है, “9 जुलाई को ओआरबी (पुराने रेल पुल) पर जल स्तर 203.45 मीटर है। चेतावनी स्तर 204.50 मीटर है, खतरे का स्तर 205.33 मीटर है। यहां 6 नवंबर 1978 को उच्चतम जलस्तर 207.49 मीटर दर्ज किया गया था।

“सभी सेक्टर अधिकारियों को सलाह दी जाती है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में निगरानी रखें और नदी के तटबंधों के भीतर रहने वाले लोगों को चेतावनी देने के लिए मुनादी/जागरूकता गतिविधियों के लिए क्षेत्र में अपेक्षित संख्या में क्यूआरटी टीमों को तैनात करने जैसे संवेदनशील बिंदुओं पर आवश्यक कार्रवाई करें।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय