Wednesday, May 1, 2024

अयोध्या नगरी से झांसी विभाग पहुंचे लाखों अक्षत बैग,पत्रक व चित्र,15 दिसंबर से गांव- गांव में हर सनातनी घर तक पहुंचेगा आमंत्रण

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

झांसी। विश्व में सनातन संस्कृति के संवाहक व जन-जन के लाड़ले मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम लल्ला के रूप में अपने नगर अयोध्या में 22 जनवरी में विराजमान हो रहे हैं। इसके लिए भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। संघ व विहिप समेत अन्य हिन्दू संगठन व्यवस्थित रूप से व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। इसी क्रम में बीते रोज प्रदेश व अन्य राज्यों में विभाग स्तर पर अक्षत बैग,पत्रक व चित्र पहुचाए गए हैं। झांसी विभाग में भी यह सामग्री पहुंच गयी है। इसे गांवों व बस्तियों के प्रत्येक घर तक पहुंचाया जायेगा।

रविवार को झांसी विभाग में श्रीराम लला की नगरी अयोध्या से अक्षत बैग,पत्रक व श्रीराम मंदिर के चित्र झांसी विभाग पहुंचे। यहां से विहिप व अन्य हिन्दू संगठनों के माध्यम से इन्हें घर पहुंचाकर सभी भक्तों को श्रीराम लला मंदिर के दर्शन का आमंत्रण दिया जाएगा। इसके लिए झांसी ग्रामीण में 658 अक्षत बैग,एक लाख पत्रक,एक लाख चित्र भेजे गए हैं। झांसी महानगर के लिए 150 अक्षत बैग, एक लाख पत्रक व एक लाख चित्र भेजे गए हैं। इसके अलावा ललितपुर जिले के लिए कुल 696 अक्षत बैग,75 हजार पत्रक व 75 हजार चित्र उपलब्ध कराए गए हैं। जबकि उरई (जालौन) जिले के लिए 1189 अक्षत बैग समेत एक लाख पत्रक व एक लाख चित्र पहुंचाए गए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि 22 जनवरी 2024 को अयोध्या नगरी में श्रीराम लला के मंदिर का शुभारंभ होना है। उसे व्यवस्थित ढंग से पूर्ण कराने के लिए अपने अपने जिले व नगर समेत बस्तियों में ही हवन-पूजन,सुन्दरकाण्ड व श्रीरामचरितमानस के पाठ का आयोजन करते हुए एलईडी के माध्यम से प्राणप्रतिष्ठा के लाइव दर्शन भी कराए जाएंगे। उसके बाद देश के सभी राज्यों से सभी सनातनियों को बारी बारी से आमंत्रित कर दर्शन कराए जाने हैं। इस कार्य को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समेत विहिप व अन्य हिन्दू संगठनों को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय