सैक्सी, स्मूद टांगों के लिए

 
न
शरीर के सभी अंग व्यक्तित्व को उबारने में सहायक होते हैं। पहले स्त्रियां चेहरे की सुंदरता पर विशेष ध्यान देती थी फिर धीरे धीरे हाथों पांवों पर भी ध्यान देना प्रारंभ किया।
आधुनिक महिलाएं शरीर के हर अंग पर विशेष ध्यान देती हैं ताकि उनका व्यक्तित्व कुछ हट कर लगे। आधुनिक परिधान भी ऐसे हैं जिन्हें पहनने के लिए कंधे, बाजू, टांगों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। इसलिए आधुनिक महिलाएं पूरा ध्यान रखती हैं कि सही तरीके से टांगों के बालों को हटाकर उन्हें सैक्सी और स्मूद कैसे रखा जाए।
- टांगों की वैक्सिंग करने से पहले वैक्स डिब्बे की एक्सपायरी डेट पर अवश्य ध्यान दें ताकि वैक्स अधिक पुरानी प्रयोग न कर पाएं।
- घर की बनी कपड़े की वैक्स स्ट्रिप्स का प्रयोग न करें। बाजार से डिस्पोजेबल स्ट्रिप्स का ही प्रयोग करें।
- वैक्स अधिक गर्म त्वचा पर न लगाएं। इससे त्वचा खराब हो सकती है।
- जो महिलाएं टांगों पर शेव करती हैं उनके लिए आवश्यक है कि पहले त्वचा को कुछ गीला कर लें ताकि त्वचा में कुछ नमी बनी रहे। खुश्क त्वचा पर शेव करना त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है और त्वचा खुरदरी लगती है। त्वचा पर कट भी लग सकता है।
- मजे की बात यह है कि जैन्टस और लेडिज की शेविंग क्रीम एक समान होती है पर महिलाओं वाली शेविंग क्रीम महंगी आती है। आप पुरूषों वाली शेविंग क्रीम प्रयोग में ला सकते हैं। इससे टांगों की त्वचा स्मूथ और सिल्की लगेगी।
- रेजर अच्छी कंपनी वाला खरीदें और डिस्पोजेबल ब्लेड का प्रयोग करें। वैसे आजकल डिस्पोजेबल रेजर भी मार्केट में उपलब्ध हैं।
- अगर बढिय़ा ब्लेड है तो टांगों की शेविंग के बाद उसे अच्छी तरह साफ कर संभाल दें। समय समय पर उसे बदलते रहें ताकि ब्लेड आपकी त्वचा छील न दे।
- शेव करने से पहले टांगों को अच्छी तरह साफ कर लें ताकि त्वचा के छिद्रों में जमा गंद ब्लेड के साथ लगकर त्वचा को नुकसान न पहुुंचा सके।
- शेव कर माश्चराइजर लगाएं ताकि त्वचा स्मूद रहें।
- सुनीता गाबा

From around the web